Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धर्मशाला एकदिवसीय: अपने 900वें मैच में भारत ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी

 2016-10-16 08:58:42.0

indian-cricket-team
धर्मशाला. भारत ने रविवार को धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में अपने 900वें अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है। पांच मैचों की श्रृंखला का यह पहला मैच है और इस मैच के साथ हार्दिक पांड्या अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय करियर की शुरुआत करेंगे।

मैच शुरू होने से पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने हार्दिक पांड्या को अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में पदार्पण कैप पहनाई। हार्दिक इसी वर्ष भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किया और अब उन्हें एकदिवसीय टीम में भी अवसर दिया गया है।


न्यूजीलैंड की टीम में कोरी एंडरसन की वापसी हुई है। भारत की धरती पर ही उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। भारत की मेजबानी में हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे थे।

भारतीय टीम में कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिनमें तेज गेंदबजा भुवनेश्वर कुमार और स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। श्रृंखला के लिए टीम में चुने गए सुरेश रैना बीमारी के चलते इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

दूसरी ओर किवी टीम ने भी अपने मुख्य तेज गेंदबाज ट्रेंट बोउल्ट और मैट हेनरी को आराम दिया है, हालांकि टिम साउदी की वापसी भी हुई है।

टीमें -:

भारत - महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, उमेश यादव, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड - केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिल गुप्टिल, टॉम लाथम, रॉस टेलर, कोरी एंडरसन, जिमी नीशम, टिम साउदी, मिशेल सैंटनर, डग ब्रेसवेल, ल्यूक रोंची, ईश सोढ़ी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top