Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जानिए मोदी सरकार के 2 साल पूरेे होने से पहले ट्रंप ने कैसेे की तारीफ

 Tahlka News |  2016-05-16 10:52:53.0

donald-trump-566e6cf471a3e_l


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली: नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर आम लोगों की राय जो भी हो लेकिन अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ राष्ट्रपति पद की दावेदारी पेश करने वाले डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की कामयाबियों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारत मौजूदा सरकार की अगुवाई में बेहतर कर रहा है। लेकिन इसकी चर्चा कहीं नहीं हो रही है। ये पहला मौका है जब उन्होंने अपने भाषणों के दौरान भारत की प्रशंसा की है। चीन, जापान और मेक्सिको की नीतियों की ट्रंप हमेशा से आलोचना करते रहे हैं।



इससे पहले डोनल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ  कर चुके हैं। जब मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने थे तो ट्रंप ने कहा था कि सालों की सुस्ती के बाद निवेशक अब भारत लौट रहे हैं। ट्रंप ने कहा था, मोदी से मेरी मुलाकात नहीं हुई है लेकिन वह प्रधानमंत्री के रूप में शानदार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि भारत के बारे में अब धारणा बदल रही है और आशावाद लौट रहा है।


चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार की अपनी दावेदारी पेश करने के बाद ट्रंप ने पहली बार भारत के बारे में अपनी सोच बताई है। अभी तक वे अपने भाषणों में चीन, मेक्सिकों और जापान जैसे कई देशों की खुलकर आलोचना करते रहे हैं।


ट्रंप ने कहा कि वह चीन की शुरुआत थी। वह भारत की शुरुआत थी, वैसे भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। कोई इसके बारे में बात नहीं करता। मैंने आपसे जो कहा था, उसकी ओर नजर डालिए। मैंने आपको जो कुछ भी बताया था, सब ठीक निकला, भले ही वह इराक के बारे में कही गई बात हो, ईरान की बात हो, चीन की बात हो, भारत की बात हो या जापान की बात हो। ट्रम्प ने कहा, इस देश की ओर देखिए। हम एक ऐसी बड़ी शक्ति थे, जिसका सम्मान पूरा विश्व करता था, लेकिन अब हम कुछ हद तक हास्य का पात्र बन गए हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top