Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार में एसीजेएम को दारोगा ने पीटा 

 Sabahat Vijeta |  2016-07-01 13:51:51.0

court


पटना. बिहार के गोपालगंज में पुलिस द्वारा अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) की पिटाई का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। पटना उच्च न्यायालय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को तलब किया है। पटना उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश इकबाल अहमद अंसारी ने शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक को तलब किया है। अदालत ने इस मामले में प्रमंडलीय आयुक्त से भी रिपोर्ट मांगी है। इस मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी।


उल्लेखनीय है कि गुरुवार को गोपालगंज के मौनिया चौक पर एसीजेएम और जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रभुनाथ प्रसाद जब अपनी स्कूटर से अदालत जा रहे थे, तभी दारोगा ए.क़े यादव और पांच-छह पुलिसकर्मियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और मारपीट की। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने अपना परिचय भी दिया, मगर किसी ने उनकी नहीं सुनी।


प्रसाद ने गोपालगंज मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में एक परिवाद पत्र दायर किया है। इस घटना के बाद गोपालगंज के सभी वकील न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर आरोपितों के खिलाफ कारवाई करने पर अड़ गए।


गोपालगंज के वरिष्ठ अधिवक्ता धीरेंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को कहा कि जब तक आरोपियों पर कारवाई नहीं होती है, तब तक गोपालगंज के वकील न्यायिक कार्य का बहिष्कार जारी रखेंगे। इधर, गोपालगंज जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील दत्त मिश्र ने पूरे मामले की जानकारी पटना उच्च न्यायालय को दी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top