Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ओलम्पिक-2024 में शामिल हो सकता है क्रिकेट

 Sabahat Vijeta |  2016-07-01 14:49:24.0

cricket


रोम. रोम को अगर 2024 ओलम्पिक खेलों की मेजबानी मिलती है तो, ओलम्पिक के इस संस्करण में क्रिकेट को भी शामिल किया जाएगा। यह बात इटली क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने कही। ओलम्पिक खेलों-2024 की मेजबानी के लिए पेरिस, लॉस एजेंलिस और बुडापेस्ट के अलावा रोम भी दौड़ में शामिल है।


नए नियम के अनुसार ओलम्पिक में पांच और खेलों को जगह दी जा सकती है। रोम के अलावा फ्रांस क्रिकेट समिति की भी यही कोशिश है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने इटली क्रिकेट महासंघ के अध्यक्ष सिमोने गामबिनो के हवाले से लिखा, "अगर रोम को ओलम्पिक की मेजबानी मिलती है तो क्रिकेट को शामिल किया जाएगा। संगठन समिति से हमें इस मामलें में समर्थन हासिल है।"


अगर रोम को मेजबानी मिलती है तो बोलोंना में मैच खेले जाएंगे। कौन-कौन से देश इसमें हिस्सा लेंगे यह अभी तय नहीं है। ऐसी चर्चा है कि इसमें कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी, हालांकि ऐसी भी संभावना है कि सिर्फ 12 टीमों को ही इसमें शामिल किया जा सकता है। अगर 12 टीमें इसमें हिस्सा लेंगी तो तीन-तीन टीमें यूरोप, दो टीमें अफ्रीका, दो या तीन टीमें अमेरिका और कैरिबिया से और दो या तीन टीमें दक्षिण पेसिफिक क्षेत्र से हो सकती हैं।


यह भी संभावना है कि क्रिकेट के कई जाने माने देश जिनमें इंग्लैंड भी शामिल है, इस ओलम्पिकम में हिस्सा न ले पाएं। यह खबर एडिनबर्ग में चल रही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में से निकली है। आईसीसी बोर्ड की अगली बैठक इसी साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका में होगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top