Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मीडिया में तेजी का युग, बढ़ गई है हमारी जिम्मेदारियां: हेमंत तिवारी

 Tahlka News |  2016-04-09 07:41:30.0

14956ee8-556f-457b-b634-77dcbb777a51


तहलका न्यूज ब्यूरो
उज्जैन, 9 अप्रैल. मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में सिंघस्थ कुम्भ के पावन अवसर पर शनिवार को "सिंहस्थ और मीडिया की भूमिका"पर राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन हुआ। इस दौरान IFWJ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा की यह बहुत ही महत्वपूर्ण है की इस महान पर्व के  सिलसिले में मीडिया की भूमिका पर चर्चा की जा रही है। आज मीडिया में तेजी का युग है इस दौर में मीडिया को भी सम्हालने की भी जरुरत है क्योंकि हमारी भूमिका बढ़ी हुई है।


वहीं, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि मीडिया वास्तव में देश का सचिव है। वही राज्य को सही सूचनायें देता है। मीडिया को निष्पक्ष होना चाहिए, चाटुकार नही वरना देश और समाज का नुकसान होता है। समाचारो में आलोचना भी सकारात्मक रूप में ही आए तो अच्छा हो। आजकल कई ऐसे महात्मा भी आ गए है जो संत नही हैं, वे महज मीडिया को मैनेज कर के ही संत बन गए हैं। आज तक यदि किसी अखाड़े के संत पर कोई लांछन लगा हो तो मैं आज ही सन्यास छोड़ कर पेंट शर्ट पहन लूँगा।


उन्होंने कहा कि बाबा और महात्मा बनाने का काम संतो का है। मगर आज मीडिया भी बाबा बनाने लगा है। रामदेव और आसाराम जैसो को मीडिया ने ही बनाया है। आजकल कथावाचक के नाम पर नौटंकीबाज सामने आने लगे हैं। मंहत ने इस दौरान कहा कि शाही स्नान के दौरान स्त्रियों और नाग साधुओं के फोटो लेने में सयंम बरतने की जरुरत है।


5d8c811d-b7fe-4dbf-b983-408d6392e6bb


बता दे कि इस परिचर्चा का आयोजन IFWJ की मध्य प्रदेश इकाई और जर्नालिष्ट वेलफेयर फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। इस परचर्चा में देश के 5 प्रदेशों के 100 से ज्यादा प्रतिनिधि शिरकत कर रहे हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारोंं ने सिंघस्थ की कवरेज के अपने अनुभव और वर्तमान बदलाव पर चर्चा की। कार्यक्रम में अखिल भारतीय अखाडा परिषद् के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी भी शामिल हुए।


c75d773d-96ec-4c56-907a-7fd1a1f48e9f


कार्यक्रम में IFWJ का प्रतिनिधित्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी, सत्य पारीख राष्ट्रीय महसचिव सिद्धार्थ कलहंस, संजय द्विवेदी, राष्ट्रीय पार्षद उत्कर्ष सिन्हा, मोहम्मद कामरान, राजेश मिश्र के साथ चंद्र मौली टी बी सिंह, भास्कर दुबे आदि ने किया। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारम्भ वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा, हेमंत तिवारी, सत्य पारीख और कृष्ण मोहन झा ने दीप प्रज्वलन कर किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top