Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IAS एसोसियेशन चुनाव : शैलेश कृष्ण अध्यक्ष और आशीष गोयल सचिव

 Sabahat Vijeta |  2016-12-17 12:09:41.0

shialesh-krishan
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश आईएएस एसोसिएशन के चुनाव में यूपी में तैनात वरिष्ठतम आईएएस अधिकारी शैलेश कृष्ण अध्यक्ष और आशीष गोयल को सचिव चुना गया. एसोसिएशन की वार्षिक सामान्य सभा की बैठक में कई मुद्दे प्रमुखता से उठे. इनमें 1985 और 1986 बैच के आईएएस अधिकारियों को मुख्य सचिव वेतनमान में प्रमोशन देने का मुद्दा भी शामिल था.


एसोसियेशन ने मांग की कि 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले प्रमोशन की मांग भी उठी, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार पहले ही चुनाव से पहले यह तोहफा देने की तैयारी कर चुकी है. इसके तहत चुनाव से पहले प्रमोशन से 2001 बैच के आईएएस सचिव और 1992 बैच के आईएएस अधिकारियों को प्रमुख सचिव बनाना तय हुआ है.


ashish-kumar-goel


एसोसियेशन ने बैठक में फील्ड में तैनात डीएम, सीडीओ और एसडीएम को वन टाइम लैपटॉप देने और युवा आईएएस को नगर निगमों और विकास प्राधिकरणों में तैनात करने का मुद्दा भी उठाया. आईएएस अधिकारियों ने सरकार से मांग की कि उन्हें भी विधायकों की तरह अधिकारी की पसंद के हिसाब से नोएडा या लखनऊ में फ्लैट या प्लॉप्लाट दिया जाये.


बैठक में आईएएस अधिकारियों से भी अपेक्षा की गई कि वह आम आदमी की समस्याओं के निदान पर ख़ास ध्यान दें. वह सरकार से मिले हर दायित्व का निर्वहन करने के साथ अपनी क्षमता के अनुरूप कार्य करें. साथ ही वह अपने व्यवहार पर भी ध्यान दें.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top