Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

होली पर कुष्ठ पीडि़तों के बच्चों को राज्यपाल ने राजभवन आमंत्रित किया

 Sabahat Vijeta |  2016-03-22 16:47:14.0

gov-holiलखनऊ, 22 मार्च. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने होली के अवसर पर कुष्ठ आश्रम बरगवां आलमबाग के कुष्ठ पीडि़तों के बच्चों को राजभवन में विशेष रूप से आमंत्रित किया। राज्यपाल व उनकी पत्नी श्रीमती कुंदा नाईक ने बच्चों को गुलाल, पिचकारी तथा मिष्ठान वितरित किये। बच्चों ने राजभवन में गुझिया व अन्य पकवानों का जायका लिया तथा राज्यपाल को गीत भी सुनायें। राज्यपाल ने कहा ऐसे बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने की जरूरत है। उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य हेतु अपनी शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर राज्यपाल की प्रमुख सचिव सुश्री जूथिका पाटणकर व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


इससे पूर्व राज्यपाल ने राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में राजभवन के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को होली की बधाई दी तथा उनकी सुख-समृद्धि की कामना की है। इस अवसर पर राज्यपाल ने राजभवन उद्यान के कर्मचारियों को खाद्यान्न एवं मिष्ठान वितरित किया।


होली के अवसर पर राज्यपाल से राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान, पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, प्रदेश के वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारीगण, सेना के अधिकारीगण, कई विश्वविद्यालय के कुलपतिगण, विभिन्न शैक्षिक संस्थानों के प्रतिनिधिगण, केन्द्रीय संस्थानों के अधिकारीगण, विभिन्न कर्मचारी संगठन, पत्रकार बन्धुओं तथा गणमान्य नागरिकों ने भेंट की तथा होली की बधाई दी।


होली के अवसर पर राज्यपाल ने बधाई देते हुए कहा है कि होली का पावन पर्व हमें सारे भेदभाव भुलाकर आपसी सद्भाव के साथ पर्व मनाने का सन्देश देता है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि भाईचारे का यह त्यौहार सभी सम्प्रदाय एवं वर्गों के बीच प्रेम-स्नेह और सौहार्द की भावना को और मजबूत बनायेगा।

  Similar Posts

Share it
Top