Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हॉकी : सेमीफाइनल में भारत के सामने होगी कोरिया की चुनौती

 Vikas Tiwari |  2016-10-28 16:58:09.0

hockey


कुआंटान. एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय भारतीय टीम का सामना अब शनिवार को सेमीफाइनल मैच में दक्षिण कोरिया से होना है। भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में अपराजेय रही है और राउंड रॉबिन लीग में शीर्ष स्थान के साथ नॉकआउट चरण में पहुंची है।

भारतीय टीम के खिलाफ अब तक सिर्फ छह गोल हो सके हैं, जबकि पांच मैचों में भारतीय खिलाड़ी कुल 25 गोल दाग चुके हैं।

छठी विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय टीम राउंड रॉबिन लीग में भी कोरिया से भिड़ चुकी है और यही एकमात्र ऐसा मैच रहा जिसमें भारत को अंक बांटने पड़े।


निश्चित तौर पर भारतीय टीम सेमीफाइनल में जब कोरिया के खिलाफ उतरेगी तो पिछला मैच उनके ध्यान में रहेगा।

दूसरी ओर 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई टीम अब तक टूर्नामेंट में 11 गोल कर सकी है, जो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों में सबसे कम है।

हालांकि पूर्व एशियन चैम्पियन दक्षिण कोरिया एक जटिल टीम है और पिछले मैच में वह दिखा चुके हैं कि उनमें जीतने की योग्यता है। बेहतरीन रक्षापंक्ति से लैस भारतीय टीम के खिलाफ उन्होंने शुरुआती गोल हासिल कर लिया था और बाद में जब भारतीय टीम ने ताबड़तोड़ हमले शुरू किए तो कोरियाई रक्षापंक्ति ने मजबूती से उनका सामना किया था।

भारतीय टीम के कोच रोएलांट ओल्टमैंस ने सेमीफाइनल मैच पर कहा, "कोरिया की रक्षापंक्ति बेहद मजबूत है और उन्हें अपनी रक्षापंक्ति पर पूरा भरोसा रहता है। हम देख चुके हैं कि उनका खेल कितना थकाने वाला होता है और हमारे लिए यह चुनौतपूर्ण होगा।"

भारत के लिए ड्रैग फ्लिक विशेषज्ञ रुपिंदर पाल सिंह जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और अकेले टूर्नामेंट में 10 गोल कर चुके हैं।

सेमीफाइनल में लेकिन भारत के लिए सबसे उत्साहजनक बात है कप्तान और स्टार गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश का लौटना। टखने में चोट के चलते श्रीजेश पिछले दो मैच नहीं खेल सके थे।

टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और मेजबान मलेशिया के बीच होगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top