Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सोनभद्र का इतिहास प्रकाशित होगा

 Sabahat Vijeta |  2016-12-27 15:53:50.0

gov-sonbhadra
लखनऊ. राजभवन में आज उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र की कार्यकारिणी परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव राज्यपाल सुश्री जूथिका पाटणकर, कार्यकारिणी के सदस्य डाॅ. कमल गुप्ता हरियाणा से, डाॅ. राम परिहार मध्य प्रदेश से, प्रदेश के सांस्कृतिक सचिव हरिओम व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


कार्यकारिणी परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से राज्यपाल जो कि उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के पदेन अध्यक्ष भी है, को अधिकृत किया गया कि केन्द्र के कार्पस फण्ड को 30 करोड़ से बढ़ाकर 50 करोड़ करने के लिये संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार से पत्राचार करके अनुरोध किया जाये। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि डाॅ. आर.के. टण्डन द्वारा लिखित पुस्तक ‘एक धरोहर-प्रयाग के प्राचीन मंदिर’ एवं डाॅ. जीतेन्द्र कुमार सिंह संजय की पुस्तक ‘सोनभद्र का इतिहास’ का प्रकाशन किया जायेगा तथा इलाहाबाद स्थित शिल्प हाट की लोकप्रियता और आगंतुकों की भीड़ को देखते हुये स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत नये शौचालयों का निर्माण किया जायेगा।


बैठक में उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र की पूर्व में हुई कार्यकारिणी परिषद की बैठक, वित्त समिति की बैठक, कार्यक्रम समिति की बैठक के कार्यवृत्त की पुष्टि के साथ न्यायालयों में चल रहे वादों, प्रशासनिक कार्यवाहियों, कर्मचारियों की नियमतीकरण, स्व स्रोत से राजस्व बढ़ाने, बजट तथा आडिट रिपोर्ट पर भी चर्चा एव निर्णय लिये गये।


राज्यपाल को सचिव संस्कृति हरिओम ने अपनी पुस्तक ‘ख्वाबों की हँसी’ की प्रति भेंट की तथा राज्यपाल ने अपनी पुस्तक चरैवेति! चरैवेति!! के हिंदी संस्करण की स्वहस्ताक्षरित प्रति उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के निदेशक गौरव कृष्ण बंसल एवं कार्यकारिणी सदस्यों को भेंट की.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top