Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चर्च पर हिन्दू युवा वाहिनी के लोगों ने किया हंगामा

 Girish Tiwari |  2016-12-29 17:52:51.0

ruckus on church


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
गोरखपुर. शाहपुर क्षेत्र में क्रिसमस सप्ताह के तहत चल रहे एक कार्यक्रम के दौरान हिन्दू युवा वाहिनी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा और चर्च के अन्दर तोड़फोड़ भी की.


मौके पर मौजूद चश्मदीद ने बताया कि हिन्दू युवा वाहिनी के हंगामा के दौरान दूसरे पक्ष से भी काफी लोग एकत्र हो गए और टकराव की स्थिति बन गई. लेकिन इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को सँभालते हुए हंगामा करने वालों को हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया.


बता दें कि शाहपुर थानाक्षेत्र के मोती पोखरा के पास स्थित फूल गॉस्पल चर्च में गुरुवार को क्रिसमस वीक का कार्यक्रम चल रहा था.कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में मसीही समुदाय के लोग एकत्र थे. तभी हिन्दू युवा वाहिनी के कुछ लोग वहां पहुँचे और नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे.


घटना के संबंध में हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि चर्च पर बड़ी संख्या में लोगों को आता देख स्थानीय लोग और हिन्दू युवा वाहिनी के वार्ड कार्यकर्ता वहाँ पहुंचे. ये लोग एक महिला से यहाँ आने के बारे में जानकारी कर रहे थे कि चर्च के अंदर से पथराव शुरू हो गया.


सुनील सिंह का कहना है कि वहां के एक स्थानिय सपा नेता ने माहौल को बिगाड़ा. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चर्च में गरीब लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था.
वहीँ चर्च से जुड़े लोगों ने हिन्दू युवा वाहिनी के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि क्रिसमस वीक के तहत आज क्रिसमस मिलन का आयोजन किया गया था जिसमें भाग लेने मसीही समुदाय के लोग आए थे.


इस घटना से नाराज मसीही समुदाय ने हंगामा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर जाम लगाया और प्रदर्शन किया. सीओ ने आश्वासन देकर जाम खुलवाया . बाद में पुलिस ने चर्च की ओर से तहरीर लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज भी दर्ज कर लिया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top