Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हिंदुओं के साथ मुस्लिमों ने भी छोड़ा कैराना: हुकुम सिंह

 Abhishek Tripathi |  2016-06-14 08:23:24.0

Hukum_singhतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी के शामली जिले में पलायन का मामला सामने लाने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद हुकुम सिंह का मानना है कि रंगदारी से परेशान होकर कुछ मस्लिम परिवारों ने भी कैराना छोड़ा है। शामली में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अब ऐसी सूची तैयार करेंगे, जिसमें पलायन करने वालों के नाम अलग-अलग होंगे।


कैराना से सांसद हुकुम सिंह का दावा है कि शामली में लोगों ने रंगदारी से परेशान होकर अपने घर छोड़े हैं। कुछ लोग इस जिले को कश्मीर बनाने पर तुले हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर पलायन करने वालों की सूची बनाई है। सिर्फ कैराना ही नहीं, कांधला में भी लोगों से रंगदारी मांगी जा रही है। शामली जिले को कुछ लोग कश्मीर बनाने में लगे हैं।


हुकुम सिंह ने कहा कि शामली में कुछ मुस्लिम परिवार के लोगों ने कैराना से पलायन किया है। इनके परिवार के लोगों को रंगदारी के खिलाफ कुछ न बोलने की धमकी दी गई है। लोगों ने मजबूर होकर कैराना छोड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र के लोगों का ध्यान रखना मेरा कर्तव्य है। मेरी लिस्ट को साम्प्रदायिक रंग दिया गया।


अब नई सूची तैयार कराएंगे हुकुम सिंह
शामली के कैराना में हिंदुओं के पलायन मामले में अपनी सूची के कारण चर्चा में आए सांसद हुकुम सिंह अब नई सूची तैयार कराएंगे। नई सूची में पलायन करने वाले हिंदू तथा मुस्लिम परिवार के नाम अलग-अलग होंगे। हुकुम सिंह ने कहा कि अगर किसी को जरा भी ऐतराज होगा तो नई सूची में एक भी हिंदू परिवार का नाम नहीं होगा। हुकुम सिंह ने कहा कि कल कार्यकर्ताओं ने 40 पलायन करने वाले मुसलामानों की सूची जिलाधिकारी को सौंपी है।


गौरतलब है कि हुकुम सिंह ने रंगदारी के डर से 346 लोगों के कैराना से पलायन किये जाने का दावा करते हुए 346 नामों की एक सूची जारी की थी। शामली के डीएम के मुताबिक बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के 346 हिंदू लोगों के पलायन के आरोप के बाद उन्होंने 119 लोगों की वेरिफिकेशन कर ली है। इसमें 4 की मौत 20 साल पहले हो चुकी है। 68 लोग 15 से 20 साल पहले बेहतर रोजगार के लिए जा चुके हैं। बाकी के सत्यापन की भी कोशिश हो रही है। इसके इतर लोगों से पलायन के मुद्दे पर कहा कि यहां पर सांप्रदायिकता कोई कारण नहीं है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था के बिगड़ते काफी हालात को देखते हुए परिवार यहां से पलायन कर रहे हैं।


सीएम अखिलेश ने कहा- झूठ का पुलिंदा है लिस्ट
शामली जिले के कैराना से पलायन की हुकुम सिंह की सूची से राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया है। मथुरा में कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कैराना को लेकर बीजेपी झूठ फैला रही है। अखिलेश यादव ने कि भारतीय जनता पार्टी कैराना के मुद्दे पर गंदी राजनीति कर रही है। पलायन के मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश हो रही है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top