Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी-बिहार में झमाझम बारिश की संभावना

 Anurag Tiwari |  2016-06-23 08:38:21.0

[caption id="attachment_90940" align="aligncenter" width="1024"]प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर[/caption]

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ और बिहार में राजधनी पटना सहित इसके आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। इससे लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान यहां झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान लखनऊ सहित राज्य के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं। गुरुवार व शुक्रवार को कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। वहीँ बिहार में पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक ए.क़े सेन ने गुरुवार को बताया, "अगले एक-दो दिनों तक बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा बारिश होगी। मानसून पूरी तरह से राज्य के प्रत्येक जिले में पहुंच गया है और अगले तीन दिनों तक मजबूत रहेगा।"


मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त, गुरुवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री, कानपुर का 24.3 डिग्री, गोरखपुर का 22 डिग्री, झांसी का 25 डिग्री और इलाहाबाद का 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीँ बिहार के अन्य शहरों में भागलपुर का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री, पूर्णिया का 24.2 डिग्री तथा गया का 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

एक दिन पहले यानी बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 31 डिग्री, भागलपुर का 30 डिग्री तथा पूर्णिया का 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top