Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इंदिरा भवन की 8वीं मंजिल पर लगी भीषण आग, अहम फाइलें जलकर खाक

 Tahlka News |  2016-03-19 11:52:44.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 19 मार्च. राजधानी लखनऊ के इंदिरा भवन में शनिवार की सुबह करीब 10 बजे लगी आग से कई अहम फाइलें जलकर राख हो गईं। बता दें कि 12 मंजिला इमारत इंदिरा भवन की आठवीं मंजिल पर आग लगी। सूचना मिलने पर फायरब्रिगेडकर्मियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।


इंदिरा भवन की आठवीं मंजिल पर प्रबंध निदेशक स्थानीय निकाय का आफिस है। उनके कमरे में लगी आग ने बगल में अपर निदेशक के कमरे को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की सूचना से खलबली मच गई है। आग की घटना से जरूरी दस्तावेज और कम्प्यूटर जलकर खाक हो गये। इंदिरा भवन के 8वें तल पर 834 नंबर कमरे में भीषण आग से सब खाक हो गया। कमरे में खरा फर्नीचर, कम्पयूटर, एसी और कमरा जल गया। आग के कारणों का पता नहीं लग सका है।


यहां पर पांचवीं मंजिल पर जीआरपी के मुख्यालय को खाली करा लिया गया। फायर ब्रिगेड की कई गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं। यहां पर हाइड्रोलिक लिफ्ट की मदद से भवन के आठवीं मंजिल पर लगी आग को काबू में किया गया। इस दौरान आठवीं मंजिल पर रखे सभी फायर इस्टिंग्यूशर बेकार साबित हुए। आठवीं मंजिल पर काफी धुंआ भरा था। इसके कारण वहां पर कर्मचारियों को अंदर नहीं जाने दिया गया था। फायर स्टेशन अफसर हजरतगंज चंद्र शेखर यादव ने बताया कि आग बुझाने में दमकल की तीन गाडिय़ां, दो वॉटर टैंक और एक हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म को लगाया गया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top