Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

‘स्वस्थ लखनऊ, समृद्ध लखनऊ’ के अंतर्गत 1300 लोगों को मिली मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा

 Girish Tiwari |  2016-12-04 15:44:48.0

Healthy Lucknow rich Lucknow

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. रविवार को गोमती नगर में ‘स्वस्थ लखनऊ, समृद्ध लखनऊ’ के अंतर्गत निःशुल्क स्वास्थ्य कैम्प में महिला, पुरूष एवं बच्चों का निःशुल्क लिवर फंक्शन टेस्ट, गठिया, ब्लड शुगर जाँच और दवाओं का वितरण किया गया. इस स्वस्थ कैम्प में लगभग 1300 लोगों को सुबिधाए दी गई.

डा0 श्वेता सिंह और उनके सहयोगी हनुमन्त क्लीनिक और 20 अन्य डाक्टरों की टीम के द्वारा आयोजित मेगा हेल्थ कैम्प एवं निःशुल्क दवा वितरण के आयोजन में लगभग 1300 लोगों ने लाभ उठाया. इस मौके पर श्वेता सिंह ने कहा कि दृष्टि दोष रहित लखनऊ पूर्वी बनाने का संकल्प, मेरे व मेरे टीम के द्वारा लिया गया है, जिसे पूरी दृढ़ता के साथ पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम लोगों के द्वारा अभी तक लगभग 850 लोगों को निःशुल्क चश्मा दिया जा चुका है. हड्डी रोग विशेषज्ञ डा0 एस0बी0 प्रसाद के द्धारा जांच के दौरान ळवनज के अधिकतम मरीज पाये गये. जिसका मुख्य कारण जागरूकता की कमी है. ऐसे महिलाओं एवं वयस्कों को विटामिन व कैल्शियम की दवाइयां उपलब्ध कराया गया है. शिशु रोग विशेषज्ञ डा0 ब्रजेश खरे ने बच्चों में वायरल इन्फेक्शन, खांसी, पेट में इन्फेक्शन एवं एनीमिया पाया गया. सहारा अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डाॅं0 सुनील वर्मा ने भी मरीजों की जाॅंच की और उन्हें स्वस्थ रहने के टिप्स दिये . जनरल फिजीशियन डा0 एस0सी0 गुरूदेव ने कहा कि इस वार्ड के लोगों में ॅवतउे की शिकायत है। ऐसे मरीजों को दवाइयां उपलब्ध कराई गई. डा0 रोहित सोनी ने कहा गैस्टराइटिस एवं एनीमिया की शिकायत भी पाई गई है. जिसके लिए दवा का वितरण किया गया. दन्त रोग चिकित्सक डा0 उपासना सिंह ने बच्चों एवं महिलाओं में दांतों में कैविटी एवं मसूड़ों में सूजन, एवं पायरिया पाया. जिसका मुख्य कारण दांतों की साफ-सफाई न होना है.


इस मौके पर हनुमन्त क्लीनिक के डा0 सर्वेश त्रिपाठी ने कहा आने वाले कैम्पों में हमारी क्लीनिक अन्य विशिष्ट जांच का भी निःशुल्क प्रावधान किया जायेगा. कैम्पों से आये हुए मरीजों का मुुफ्त में मेरे क्लीनिक पर इलाज किया जा रहा है और आगे भी करते रहेंगे. नेत्र चिकित्सक डा0 राजेश एवं उनकी टीम ने लगभग 400 लोगों की जांच की. इस जांच के उपरान्त जिन मरीजों को चश्में की आवश्यकता है. उनको दिनांक 15.12.2016 को होसडिया,रेड रोस स्कूल के पीछे निःशुल्क चश्में का वितरण किया जायेगा.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top