Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: फिर से आई राम की याद, मोदी म्यूजियम तो अखिलेश बनवायेंगे थीम पार्क

 Vikas Tiwari |  2016-10-18 04:30:46.0

 mandir_karyashala_


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों को 'भगवान राम' याद आ गए हैं. एक और जहां मोदी सरकार अयोध्या में राम म्युजिसम बनवाएगी तो दूसरी ओर प्रदेश की अखिलेश सरकार इंटरनेशनल थीम पार्क का निर्माण कराएगी. 


सोमवार को यूपी कैबिनेट ने अयोध्या में इंटरनेशनल थीम पार्क बनाने का फैसला किया. दरअसल 2007 में ही मायावती सरकार ने अयोध्या में इंटरनेशनल रामलीला संकुल प्रस्तावित किया था. 2009 के बाद ये योजना ठन्डे बस्ते में डाल दी गयी. 


अब चुनाव से पहले प्रदेश सरकार ने इस प्रोजेक्ट की सुध ली है. गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अयोध्या के संतो को अपने घर बुलाकर आशीर्वाद भी ले चुके हैं. 


केंद्र सरकार की तरफ से संस्कृति मंत्री महेश शर्मा भी आज अयोध्या जा रहे हैं. वह वहां बनने जा रहे 'राम म्यूजियम' की कार्ययोजना से सम्बंधित एक बैठक में हिस्सा लेंगे. 


इन सबके बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा और बीजेपी दोनों पर निशाना साधा हैं. उन्होंने कहा है कि बीजेपी और सपा सरकार लगातार धर्म का राजनितिक इस्तेमाल कर रही हैं. 


यही वजह हैं कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी और सपा को 'रामायण संग्रहालय' और सपा सरकार को 'रामलीला थीम पार्क' की याद आयी, ये सब महज एक राजनितिक स्टंट है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top