Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुख्यमंत्री नहीं, अनीता सिंह के हस्ताक्षर से हुआ था निलंबन

 Sabahat Vijeta |  2016-04-22 16:32:22.0

AMITABH THAKURलखनऊ, 22 अप्रैल. आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर के निलंबन की पत्रावली पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नहीं, उनकी प्रमुख सचिव अनीता सिंह के हस्ताक्षर हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री की ओर से हस्ताक्षर किया था.


यह तथ्य अमिताभ को गृह विभाग, उत्तर प्रदेश शासन द्वारा इलाहाबाद हाई कोर्ट के लखनऊ बेंच के आदेश के क्रम में कल प्रदान किये गए उनके विभागीय कार्यवाही से जुड़े अभिलेख से सामने आया है.


अभिलेख के अनुसार 13 जुलाई 2015 को तत्कालीन डीजीपी जगमोहन यादव ने बिना किसी तात्कालिक कारण का उल्लेख किये प्रमुख सचिव गृह को अमिताभ को निलंबित करने के लिए पत्र लिखा जो मुख्य सचिव आलोक रंजन के जरिये पत्र मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचा जिसे अनीता सिंह ने उसी दिन मुख्यमंत्री की ओर से अनुमोदित कर दिया.


पत्रावली के अनुसार अगले दिन 14 जुलाई को गृह विभाग ने जाँच अधिकारी के रूप में तीन आईपीएस अफसर, रंजन द्विवेदी, वी के गुप्ता और एस जावीद अहमद का नाम प्रस्तावित किया था जिस पर अनीता सिंह ने मुख्यमंत्री की ओर से श्री गुप्ता को जाँच अधिकारी नामित किया था.


मुख्यमंत्री की जगह उनकी प्रमुख सचिव द्वारा हस्ताक्षर किये जाने को पूरी तरह अवैध बताते हुए अमिताभ ने इसे कोर्ट के सामने चुनौती देने की बात कही है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top