Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हरियाणा के DGP का बयान, 'रेपिस्ट को जनता मार सकती है गोली'

 Abhishek Tripathi |  2016-05-27 03:42:33.0

hariyana-dgpतहलका न्यूज ब्यूरो
चंडीगढ़. हरियाणा के डीजीपी ने बेहद गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है। डीजीपी केपी सिंह ने लोगों को खुलेआम कानून हाथ में लेने की सलाह दी। यही नहीं ऐसा न करने वालों को कायर तक बता डाला।


अगर कोई किसी के घर मकान दुकान को जलाता है। अगर कोई किसी को जान से मारने की कोशिश करता है। तो कानून एक आम नागरिक को भी अधिकार देता है कि वो उसकी जान ले ले। ये नागरिकों को पता नहीं है। ये केवल पुलिस वाले का अधिकार नहीं है।


जींद में ये हैरान करने वाला भाषण हरियाणा के डीजीपी केपी सिंह ने दिया। उन्होंने कहा कि अगर आपके सामने कोई किसी मां बहन की बेइज्जती कर रहा है। अगर आपके सामने कोई किसी का घर मकान दुकान जला रहा है। अगर आपके सामने कोई किसी को जान से मारने की कोशिश करता है। तो आम नागिरक को भी अधिकार है कि वो उसकी जान ले सकता है कोई ऐसा अपराध कर रहा है। इसलिए आम नागरिक के रूप में भी आप अपनी भूमिका को समझिए पुलिस का काम तो है ही ये। क्योंकि हम तो वर्दी पहने हुए हैं हमें तो तन्ख्वाह मिलती है।


आखिर में उन्होंने यह कह दिया कि आप अपनी इस भूमिका को भी सही पहचानिए। अगर अपनी ये भूमिका निभाने में हम सक्षम नहीं होते हैं तो हम कायरता की परिभाषा में आते हैं।
आपको बता दें कि कुशल पाल सिंह 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और यूपी के सहारनपुर के रहने वाले हैं।


हरियाणा के सख्त अधिकारियों में गिने गने जाने वाले के पी सिंह सीआईडी में भी रह चुके हैं। उन्हें राष्ट्रपति पदक भी मिल चुका है। लेकिन, इस तरह का गैरजिम्मेदाराना बयान देकर केपी सिंह विवादों में घिरते दिख रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top