Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अगर हज में इलेक्शन होने लगे तो वहां भी झगड़े होंगे और वहां भी झाड़ू दे देंगे

 Sabahat Vijeta |  2016-03-21 15:08:41.0


  • हज 2016 कुराअंदाजी सियासी जोश के साथ संपन्न 

  • हर हाथ में झाड़ू देना चाहिए प्रधानमंत्री को:  आजम


रज़िया बानो


hajलखनऊ, 21 मार्च. सियासी गर्मी का असर हज कुराअंदाजी में भी दिखा। हज की हसरत रखने वाले 48,683 लोगों की किस्मत आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मार्स आॅडिटोरियम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा संपन्न हुई कुराअंदाजी में 17,769 हज यात्रियों का चयन हुआ. उत्तर प्रदेश हज कमेटी 21,828 सीटों का कोटा मिला है, जिसमें 70 साल तक के और चौथी बार आवेदन करने वाले 4059 हज के लिए पहले से ही चयनित किया जा चुका था।


कुराअंदाजी में मंत्री संसदीय कार्य, अल्पसंख्यक कल्याण, नगर निगम विकास एवं उ.प्र. राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष आजम खा ने सियासी जोश दिखाते हुए, मौजूदा सरकार का दामन 2017 में भी थामने की गुहार लगाई.


हज कुराअंदाजी में हज में जाने और हज के नियम कानून व ईमानदारी की बात बताई गई जो हाजियों की पहचान है और इसके साथ ही मौलाना कल्बे सादिक ने भी हज को महज एक टाइटल नहीं वाकई में हाजी होने और झूठ, गीबत और फरेबी से दूर रहने की बात कही. इसके साथ उन्होंने हाजियों को मुबारक बाद दी. आजम खा ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि हर हाथ में झाड़ू देना चाहिए प्रधानमंत्री को लेकिन ये मुमकिन नहीं हो सका. उन्होंने मुसलमानों को आगह भी किया और कहा कि जिन बातों पर बहस हो रही है, उसकी जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा अगर हज में इलेक्शन होने लगे तो वहां भी झगड़ा होने लगेंगे और वहां भी झाड़ू दे देंगे.


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा हाजियों को मुबारकबाद और मौलाना कल्बे सादिक की तारीफ भी की कि उनको अपने धर्म के साथ-साथ और धर्मों की जानकारी भी है और अगर सही मायनों में धर्मं के बारे में लोग जान जाए तो लड़ाई झगड़े न हो. उनका इशारा मौजूदा सियासी रंगत की तरफ ज्यादा रहा इसके साथ ही उन्होंने जल्द ही बेरोजगारों को नौकरी देने की बात कही।

  Similar Posts

Share it
Top