Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आठ विभूतियों को मिला 'गोमती गौरव सम्मान'

 Sabahat Vijeta |  2016-11-18 17:27:05.0

gomti-gaurav


सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ गोमती उत्सव का आगाज़

लखनऊ. अवध की सांस्कृतिक विरासत ओर गोमती की महत्वता से जनमानस का परिचय कराने और गोमती के अस्तित्व की रक्षा के उद्देश्य से राजधानी के संस्कृत विद्यापीठ गोमतीनगर के प्रांगण में द्वितीय गोमती उत्सव का रंगारंग आगाज़ हो गया है। आज पहले दिन मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति महेन्द्र दयाल, विशिष्ट अतिथि मेयर दिनेश शर्मा, न्यायमूर्ति सीबी पांडेय सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों ने दीप जलाकर गोमती उत्सव का शुभारम्भ किया।


गोमती उत्सव के पहले दिन विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान के लिए जस्टिस एससी वर्मा, महंत दिव्यागिरि , मौलाना यासूब अब्बास, डा. आनंद मिश्र, प्रभुनाथ राय, हरिमोहन माधव, डा. प्रदीप श्रीवास्तव और अनुपम घोष सहित आठ विभूतियों को 'गोमती गौरव सम्मान 2016' से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही मेयर दिनेश शर्मा ने मंच से मौजूद जनमानस को गोमती की रक्षा की शपथ दिलाई।


इसके बाद राष्ट्रपति पदक से सम्मानित प्रासिद्ध कथक नृत्यांगना विभू बाजपेई ने गणेश वंदना के साथ साथ भगवान विष्णु के दशावतार की झांकी अपने नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत करउत्सव में मौजूद दर्शकों का मन मोह लिया। इसके बाद लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने गोमती की रक्षा के संकल्प के गीतों के साथ साथ अन्य लोकगीतों के माध्यम से उत्सव में चार चाँद लगाये।


इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष अनिल टेकड़ीवाल , सर्वेश अस्थाना, राजीव मिश्र, विनोद मिश्र, हर्षवर्धन अग्रवाल, रामकृष्ण यादव, समीर शेख, पवन सिंह चौहान, धर्मेंद्र तिवारी, मुकुल महान, विक्रम सिंह, बीड़ी शुक्ल, इकबाल जाफरी, राजकुमार यादव,दीपक सिंह, अशोक यादव सहित अन्य सम्मानित नगरवासी मौजूद रहे ।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top