Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जीएसटी के गैरज़रूरी डंक को तोड़ने और व्यापारियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ “आगाज़-2017”

 Sabahat Vijeta |  2016-12-27 13:17:51.0

nandi


8 जनवरी को इलाहाबाद में होगा व्यापारियों का महाकुम्भ


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी इलाहाबाद में 8 जनवरी 2017 को व्यापारी महासम्मेलन आयोजित करने जा रहे हैं. नन्दी का दावा है कि आगाज़-2017 नाम से होने वाला यह व्यापारी महासम्मेलन इलाहाबाद में किसी भी राजनीतिक दल की रैली से बड़ा सम्मेलन होगा. उन्होंने बताया कि इस व्यापारी महासम्मेलन की खासियत यह होगी कि इसमें साधारण खोमचे वाले से लेकर इलाहाबाद के सबसे बड़े ज्वेलर की भी भागीदारी होगी. इस महासम्मेलन में व्यापारियों को पूरे परिवार के साथ आमंत्रित किया गया है.


लखनऊ के ताज होटल में नन्द गोपाल नन्दी ने व्यापारी महासम्मेलन के बारे में पत्रकारों को विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने कहा कि व्यापरियों का इस्तेमाल कर बहुत से व्यापारियों ने लाल बत्ती तक हासिल कर ली लेकिन व्यापारियों की भलाई के लिये उन्होंने कुछ नहीं किया. उन्होंने बताया कि आगाज़-2017 के लिये सभी व्यापारी नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इस महासम्मेलन में उमड़ने वाले महाकुम्भ के मद्देनज़र हेल्पलाइन डेस्क बनाई गई है, एक एप लांच किया गया है. राज्यसभा सांसद सुभाष चन्द्रा इसमें बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे.


श्री नंदी ने बताया कि आज लखनऊ समेत पूरे प्रदेश का व्यापारी वर्ग अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर बहुत परेशान है. जबकि इस समाज का देश तथा प्रदेश के विकास में सबसे ज्यादा योगदान है लेकिन आये दिन बदलते नियम कानून एवं भय ग्रस्त माहौल ने व्यापारियों के आत्मविश्वास में कमी पैदा कर दी है जिसके कारण व्यापारी तनाव में है और खुद को लाचार अनुभव कर रहा है.


उन्होंने बताया कि इस व्यापारी महासम्मेलन में जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दों पर भी चर्चा होगी. यह आयोजन ऐसी रूपरेखा तैयार करेगा जिसमें व्यापारियों में भयमुक्त माहौल तैयार हो सके. यह आयोजन इलाहाबाद के के.पी.कालेज मैदान में 8 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.


नन्दी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी कार्यक्रम का तो समर्थन किया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि सरकार ने नोटबंदी की पर्याप्त तैयारी नहीं की थी. जीएसटी मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इस कानून में भी बदलाव की ज़रुरत है क्योंकि इसमें कुछ ऐसे प्राविधान हैं कि अगर व्यापारी ने जीएसटी में ज़रा सी भी गलती कर दी तो उसे जेल जाना पद सकता है.


उन्होंने बताया कि इस व्यापारी महासम्मेलन में राज्यसभा सांसद सुभाष चन्द्रा के अलावा प्रिया गोल्ड ग्रुप के बी. पी. अग्रवाल, परम डेरी के सीएमडी राजीव कुमार अग्रवाल, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन (महिला इकाई) की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती रेखा गुप्ता, दिल्ली के पूर्व महापौर दिव्य जैसवाल, लखनऊ के होटल दीप पैलेस के सुरेंद्र जायसवाल, प्रयाग होटल ग्रुप के अनिल कुमार गुप्ता (अन्नू भइया), केसरवानी वैश्य समाज के अध्यक्ष शिव कुमार वैश्य, अग्रहरी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव अग्रहरि, साहू एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रिका प्रसाद साहू, इलाहाबाद की महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नंदी, और क्राइम पेट्रोल सोनी चैनल के अनूप सोनी मौजूद रहेंगे.


नन्दी ने कहा कि जिस प्रकार प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने अपने गृहक्षेत्र सैफई को और सुश्री मायावती ने अपने गृहक्षेत्र क्षेत्र बादलपुर नोएडा को व्यापर और पर्यटन पर आधारित संरचना के माध्यम से सभी बुनियादी सुविधायें देकर चमका दिया ठीक उसी प्रकार पूरे इलाहाबाद क्षेत्र को विकास की आवश्यकता है क्योंकि व्यापार और पर्यटन के माध्यम से विकास में इलाहाबाद विशेष प्रतिभा का धनी है जिसके लिए शहर को प्राचीन काल से जाना जाता रहा है. आगाज 2017 के माध्यम से सैफई और बादलपुर नोएडा की तरह पूरे इलाहाबाद शहर के पूर्ण विकास के लिए संकल्प लूंगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top