Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

माने गवर्नर और लग गई मुहर MLC के तीन नामों पर

 Anurag Tiwari |  2016-05-27 12:38:57.0

CM AKhilesh Raam Naik

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. आखिरकार, एमएलसी के लिए नामों को लेकर राजभवन और सरकार के बीच जारी तनातानी खत्म हो गई और गवर्नर राम नाईक ने सरकार की ओर से भेजे गए तीन नामों को विधान परिषद् का मेम्बर बनाए जाने पर पर मुहर लगा दी है।

गोवेर्नों राम नाईक ने एमएलसी के लिए नोमिनेट किए गए अरविंद सिंह, संजय लाठर और राजपाल कश्यप के नामों पर पानी मुहर लगा दी है। गवर्नर ने राजपाल कश्यप के नाम पर ऑब्जेक्शन किया था ।

आपको बता दें कि एमएलसी की 10 सीटों के लिए अखिलेश सरकार की ओर से नाम भेजे गए थे। लेकिन सात नाम नामित हो पाए थे। इस लिस्ट में गवर्नर राम नाईक को कई नामों पर आपत्ति थी। इसके बाद राज्य सरकार ने आपत्तियां दूर कर नई फ़ाइल गवर्नर हाउस भेजी थी। इस फाइल पर गवर्नर हाउस की मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही नोमिनेट किए गए एमएलसी की 10 सीटो का कोटा पूरा हो गया।


लखनऊ यूनिवर्सिटी के एक्स प्रेसिडेंट राजपाल कश्यप के ऊपर कई केसेज चल रहे थे । सरकार ने इस बार उनके नाम के साथ यह जानकारी भेजी थी कि राजपाल कश्यप पर लगे सारे केसेज खत्म हो चुके हैं। गवर्नर ने पूछा कि मुकदमे खत्म हुए अभी 90 दिन पूरे हुए या नहीं? लॉ के मुताबिक़ 90 दिन के भीतर पीड़ित व्यक्ति को अपील करने का अधिकार होता है। सरकार ने अब यह जानकारी भेजी है कि मुकदमों में पीड़ित पक्ष ने कोई अपील नहीं की है।

  Similar Posts

Share it
Top