Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गवर्नर, सीएम और राजनीतिक दलों ने कहा, बधाई

 Sabahat Vijeta |  2016-08-14 17:01:35.0

tiranga


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. देश की आज़ादी की 70 वीं सालगिरह पर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, और विधानसभा अध्यक्ष सहित सभी राजनीतिक दलों की ओर से प्रदेश वासियों को बधाई दी गई है.


राज्यपाल राम नाइक ने स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के सभी ज्ञात एवं अज्ञात शहीदों को नमन करते हुए अपने बधाई संदेश में कहा है कि आज का दिन हमें राष्ट्रीय गौरव एवं आत्माभिमान की अनुभूति कराता है. इसके साथ ही स्वाधीनता संघर्ष में अपना सब कुछ न्यौछावर कर देने वाले असंख्य शहीदों, वीरों और वीरांगनाओं का पुण्य स्मरण कर हम उनके बताये मार्ग पर चलने के लिये प्रेरणा प्राप्त करते हैं.


श्री नाईक ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत का हृदय प्रदेश रहा है, जिसने स्वतंत्रता संग्राम में अग्रिम पंक्ति के रूप में राष्ट्र को एक सशक्त नेतृत्व प्रदान किया. आजादी के बाद देश को पण्डित जवाहर लाल नेहरू से लेकर अटल बिहारी बाजपेयी और नरेन्द्र मोदी जैसे अब तक नौ प्रधानमंत्री इसी प्रदेश ने दिये हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने रामराज की कल्पना की थी. हमें स्वराज्य को सुराज में परिवर्तन करना है.


राज्यपाल ने प्रदेशवासियों का आह्वान किया कि आपसी भाईचारे के साथ देश की एकता और अखण्डता की रक्षा करने, आतंकवाद को शिकस्त देने, महिलाओं के प्रति सम्मान का भाव एवं भयभुक्त समाज बनाने के लिये जनता की भागीदारी आवश्यक है. शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिये हम सभी को समर्पित भाव से काम करना होगा. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में विधान सभा के चुनाव प्रत्याशित है, ऐसे में समस्त नागरिक, राजनैतिक दल सहित सभी को शांति-व्यवस्था में सहयोग करना चाहिए.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें आत्मचिन्तन करने तथा महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों को प्राप्त करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है.


मुख्यमंत्री ने अपील की है कि इस मौके पर हमें शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए देश की सुख-समृद्धि के लिए पूरी क्षमता से प्रयास करने का संकल्प लेना चाहिए.


विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडे, विधानपरिषद के सभापति मोहन यादव ने भी दी स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें दी हैं.


सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद राजबब्बर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाईयाँ दी हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top