Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिवपाल यादव ने रमज़ान पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

 Sabahat Vijeta |  2016-06-06 16:47:18.0

ramzanतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ . उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल से शुरु हो रहे पवित्र माह रमज़ान के मौके पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख समृद्धि की कामना की है.


राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि रमज़ान रूहानी पाकीज़गी और जरूरतमंदों की मदद का संदेश देता है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि रमज़ान के महीने में कौमी एकता, भाईचारा और सौहार्द को और मज़बूती मिलेगी तथा सभी के जीवन में खुशियाँ आयेंगी.


अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि रमज़ान के पवित्र दिनों में रोज़ा, मानवता की सेवा, ईश्वर की बन्दगी जैसे नेक कार्यों से धैर्य, आत्म अनुशासन, सहनशीलता, सादगी आदि मूल्यों को बढ़ावा मिलता है. इससे परस्पर प्रेम और भाईचारे की भावना बलवती होती है.


उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने पवित्र रमजान माह की शुरुआत पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है. श्री यादव ने अपने संदेश में कहा कि रमजान का पवित्र महीना इंसान को एक नेक बंदे में तब्दील कर देता है. भूख, प्यास और अपनी ख़्वाहिशों पर नियंत्रण से रोजेदार की रुह पाक साफ हो जाती है. रहमतों और बरकतों का यह महीना पूरी इंसानियत के लिए संयम और पाकीज़गी का पैगाम लेकर आता है.


श्री यादव ने कहा कि यह महीना हमें गरीबों व यतीमों की मदद करने, बुराइयों से बचने और हमेशा अच्छे काम करने की प्रेरणा देता है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top