Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रोड नेटवर्क का विकास समाजवादी सरकार की प्राथमिकता

 Vikas Tiwari |  2016-12-20 17:40:31.0

akhilesh

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लोक निर्माण विभाग की लगभग 06 हजार करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 252 मार्गों एवं सेतुओं का लोकार्पण तथा लगभग 10 हजार करोड़ रुपए की लागत के 142 मार्गों एवं सेतुओं का शिलान्यास किया। इस प्रकार 16 हजार करोड़ रुपए की लागत से 394 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन परियोजनाओं से यातायात एवं आवागमन की सुविधा बढ़ेगी, जिससे प्रदेश के सभी क्षेत्रों का सामाजिक एवं आर्थिक विकास होगा।


मुख्यमंत्री आज यहां चक गंजरिया स्थित सी0जी0 सिटी में कैंसर इंस्टीट्यूट, आई0टी0 सिटी, सी0जी0 सिटी, अमूल परियोजनाओं का लोकार्पण करने के साथ ही जनपद सम्भल के मुख्यालय भवन, इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय तथा जनपद बिजनौर एवं चन्दौली में राजकीय मेडिकल काॅलेज तथा शान-ए-अवध का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने लोक निर्माण विभाग की कई परियोजनाओं का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।


मुख्यमंत्री ने कहा कि रोड नेटवर्क का सुनियोजित विकास समाजवादी सरकार की मुख्य प्राथमिकताओं में शामिल है। आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु हर नदी पर सेतु निर्माण को प्राथमिकता दी गई है। इस क्रम में 68 दीर्घ सेतुओं का लोकार्पण एवं 09 सेतुओं का शिलान्यास भी किया गया है। धार्मिक स्थलों, औद्योगिक क्षेत्रों की आवश्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए आधारभूत मार्ग सुविधाओं के विकास पर बल दिया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बसावटों को मुख्य मार्गों से जोड़ने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। इसके साथ ही क्षतिग्रस्त ग्रामीण मार्गों के अनुरक्षण का अभियान भी चलाया गया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top