Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

समाजवादी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखती है : अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-09-01 18:46:54.0

cm akhilesh yadav




  • सरकार की नीतियों व जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी लोगों को मिल रहा है

  • नोएडा मोबाइल निर्माण का हब बन रहा है

  • मुख्यमंत्री ने शांतिपूर्ण ढंग से सदन चलाने के लिए सभी दलों और सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज विधान सभा में अपने सम्बोधन में शांतिपूर्ण ढंग से सदन चलाने के लिए सभी दलों एवं सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखती है। इसीलिए वर्तमान सरकार ने सदन को काफी समय तक चलाने का काम किया, जिससे जनप्रतिनिधियों द्वारा जनसमस्याओं को सदन में रखा जा सके और उनका निराकरण भी किया जा सके।


श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने अपनी नीतियों व जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों, किसानों, मजदूरों, अल्पसंख्यकों, नौजवानों, महिलाओं सहित सभी वर्गाें को लाभ पहुंचाने का काम किया है। साथ ही, निःशुल्क लैपटाॅप वितरण योजना से गरीब बच्चों को भी तकनीक से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार द्वारा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के निर्माण के साथ-साथ समाजवादी पूर्वान्चल एक्सप्रेस-वे बनाने का कार्य भी किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने घोषणा पत्र में किए गए सभी वायदों को पूरा ही नहीं किया है, बल्कि मेट्रो रेल का निर्माण कार्य भी शुरू कराया, जो घोषणा पत्र में शामिल नहीं था। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने संसाधनों से समाजवादी पेंशन योजना संचालित कर रही है, जिसका लाभ लाखों गरीब परिवारों को मिल रहा है। आगे की पढ़ाई के लिए प्रदेश की मेधावी छात्राओं को कन्या विद्याधन योजना से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने भरोसा जताया कि अगले विधान सभा चुनाव में एक बार फिर उनकी पार्टी की सरकार बनेगी और वे छठवीं बार बजट पेश करेंगे।


श्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से प्रदेश में उद्योग स्थापना और निवेश का अच्छा माहौल बना है, प्रदेश सरकार की नीतियों और फैसलों से निवेशकों का विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से नोएडा मोबाइल निर्माण का हब बन रहा है, जिससे नौजवानों को बड़े पैमाने पर रोजगार अवसर प्राप्त होंगे। राज्य सरकार के कार्याें की कुशलता को देखते हुए प्रदेश सरकार को अनेक सेक्टरों में पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं।


इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, विपक्ष के नेता गयाचरण दिनकर, विधायक सुरेश खन्ना, प्रदीप माथुर तथा दलवीर सिंह ने भी सदन को सम्बोधित किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top