Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

GOOGLE दे रहा इन रेलवे स्टेशनों पर फ्री Wi-Fi, ऐसे करें इस्तेमाल

 Tahlka News |  2016-05-10 15:08:39.0

a2तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के वायदे के अनुसार गूगल ने देश के पांच और रेलवे स्टेशन्स पर फ्री वाई-फाई सुविधा देनी शुरू कर दी है। इन नए पांच स्टेशन को मिलकर अब देश भर 15 रेलवे स्टेशन्स पर यह सुविधा मिलनी शुरू हो गई है। गूगल ने 2016 के अंत तक यह सुविधा देश भर के 100 स्टेशनों पर देने का वादा किया है। इससे रोज करीब एक करोड़ रेलवे पैसेंजर्स को फायदा मिलेगा।


इन स्टेशनों पर मिलेगी GOOGLE WiFi की सुविधा

नए स्टेशन जहां गूगल की वाईफाई सुविधा शुरू की गई है उनमें उज्जैन, जयपुर, पटना, गुवाहाटी और इलाहाबाद रेलवे स्टेशन्स शामिल हैं। इससे पहले गूगल ने मुंबई के दादर, बांद्रा टर्मिनस, ठाणे, कल्याण, पनवेल, वासी, कुर्ला, सीएसटी, बोरीवली स्टेशन पर फ्री वाई-फाई फैसिलिटी शुरू की थी। बता दें कि गूगल और इंडियन रेलवे की सब्सिडियरी रेलटेल ने इसी साल जनवरी में मुंबई सेंट्रल में फ्री वाई-फाई सर्विस की शुरुआत की थी। नए स्टेशन्स पर यह फैसिलिटी शुरू होने के बाद अब यह मुंबई सेंट्रल, पुणे, भुवनेश्वर, भोपाल, रांची, रायपुर, विजयवाड़ा, कांचीगुड़ा, एर्नाकुलम जंक्शन, विशाखापट्टनम, जयपुर, पटना, गुवाहाटी, उज्जैन और इलाहाबाद पर उपलब्ध है।

400 रेलवे स्टेशन फ्री वाई-फाई का टारगेट
गूगल के आंकड़ों के मुताबिक़ अभी इन स्टेशनों पर ढाई लाख लोग हर हफ्ते इस सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं। गूगल इंडिया के हेड ऑफ एसेस प्रोग्राम गुलजार आजाद ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर शुरू किए गए वाई-फाई में 1 महीने के भीतर इस टारगेट को दोगुना करना है। गूगल ने इस प्रोजेक्ट के तहत में पूरे भारत में 400 रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई देने का टारगेट रखा है।

ऐसे कर सकेंगे कनेक्ट
- यूजर को अपने स्मार्टफोन में वाई-फाई ऑन कर इसमें RailWire नेटवर्क सेलेक्ट करना होगा।
- मोबाइल के इंटरनेट ब्राउजर को ओपन कर यूआरएल railwire.co.in टाइप करें।
-इसके बाद वाई-फाई लॉगइन स्क्रीन में अपना मोबाइल नंबर डालें और रिसीव एसएमएस प्रेस करें।
- इसके कुछ देर में ही आपको SMS के जरिए आपको 4 डिजिट का OTP कोड मिलेगा। इसे वाई-फाई लॉगइन स्क्रीन में डालकर डन करें।
-इसके बाद स्क्रीन पर चेक मार्क दिखेगा। अब आप फ्री वाई-फाई नेटवर्क यूज करने के लिए तैयार हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top