Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एक अच्छी तस्वीर हजार शब्दों की कहानी बयान करती है: मुख्यमंत्री

 Sabahat Vijeta |  2016-08-30 17:13:57.0

akh-zoo




  • मुख्यमंत्री ने प्राणि उद्यान में आयोजित सामूहिक फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

  • प्रदर्शनी का आयोजन मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब एवं नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान के संयुक्त तत्वावधान में


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान में आयोजित सामूहिक फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। दो दिवसीय इस प्रदर्शनी का आयोजन मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब एवं नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है। प्रदर्शनी के साथ ही स्पाॅट फोटो काॅन्टेस्ट का आयोजन किया गया है। प्रदर्शनी में 70 छायाकारों के छायाचित्र और 26 वीडियो जर्नलिस्ट के वीडियो फुटेज प्रदर्शित किये गये हैं।


इस मौके पर प्रदर्शनी की फोटोग्राफ्स की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तस्वीरें अभिव्यक्ति का महत्वपूर्ण माध्यम हैं। एक अच्छी तस्वीर हजार शब्दों की कहानी बयान करती है। एक सही तस्वीर के लिए परफेक्ट मोमेन्ट कैप्चर करने में फोटोग्राफर को काफी मेहनत करने के साथ ही जोखिम भी उठाना पड़ता है। उन्होंने ने कहा कि प्राणि उद्यान के प्रदर्शनी के आयोजन के लिए उपयुक्त स्थल है। यहां पर प्रतिदिन काफी लोग आते हैं, जिनके माध्यम से प्रदर्शनी का सन्देश दूर-दूर तक जाएगा।


प्रदर्शनी के अवलोकन के बाद मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्ष एस.एम. पारी तथा सचिव मनोज छाबड़ा ने मुख्यमंत्री को एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, प्रमुख सचिव वन संजीव सरन, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, प्राणि उद्यान के निदेशक अनुपम गुप्ता सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top