Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बत्ती गुल होने पर आपके फोन पर आएगा SMS ALERT!

 Abhishek Tripathi |  2016-05-22 11:27:06.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. झुलसाने वाली गर्मी में लगातार बिजली देने की बजाए विभाग लगातार कटौती कर रहा है। अब इस कटौती की सूचना का आपको एसएमएस अलर्ट मिलेगा। प्रदेश में कभी एबीसी लाइन बिछाने तो कभी उपकेंद्र में पैनल लगाने जैसे कामों के लिए रोज दिन भर बिजली बंद कर नागरिकों को तड़पा रहे लेसा अधिकारियों के पेंच कल शीर्ष प्रबंधन ने जमकर कसे। तय हुआ कि अब 30 जून तक ब्रेकडाउन होने पर ही मरम्मत के लिए शटडाउन लिया जाएगा। इतनी ही नहीं, लेसा के मुख्य अभियंता एसके वर्मा का दावा किया है कि कल से बिजली बंद होने से पहले उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन पर एसएमएस से सूचना भी पहुंच जाएगी।


लेसा अपने दावे को पूरा कर पाया, तब भी करीब आठ लाख कनेक्शनों में से बिजली बंद होने की सूचना सिर्फ उन तीन लाख उपभोक्ताओं तक ही पहुंचेगी, जिन्होंने विभाग में अपना फोन नंबर दर्ज करा रखा है। मुख्य अभियंता ने बताया कि जून तक अन्य उपभोक्ताओं के भी मोबाइल नंबर जुटा कर एसएमएस के लिए डाटाबेस मजबूत कर लिया जाएगा। शक्ति भवन में मध्यांचल निगम और खास तौर पर लेसा की समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय अग्र्रवाल और पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक एपी मिश्रा ने अधीक्षण व अधिशासी अभियंताओं से उनके क्षेत्रों में आ रही समस्याओं और इससे निपटने के लिए किए गए इंतजाम की जानकारी ली।


बैठक में प्रमुख सचिव अग्रवाल ने कहा कि लखनऊ की विद्युत व्यवस्था आदर्श रूप में दिखनी चाहिए। इसके लिए अधिकारियों से उन्होंने देर रात तक अपने क्षेत्र में मौजूद रहने और शिकायतों की लगातार मॉनीटङ्क्षरग करने को कहा। अग्रवाल ने अधिकारियों से उपभोक्ताओं को सही सूचना देने, उनका फोन उठाने और ऐसी व्यवस्था करने को कहा, जिससे रात में भी उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण किया जा सके। प्रमुख सचिव ने अगले डेढ़ महीने को इस लिहाज से चुनौतीपूर्ण बताया। लेसा मुख्य अभियंता ने इस दौरान लखनऊ में किए गए इंतजाम की जानकारी प्रमुख सचिव को दी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top