Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अच्छा दिन देखने के लिए सम्प्रदायवादी चश्मा उतारें मुख्यमंत्री

 Sabahat Vijeta |  2016-05-23 15:38:43.0

bjplogoलखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मोदी सरकार के द्वारा देश में अच्छे दिन साकार होता देखने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जातिवादी व सम्प्रदायवादी चश्में के बजाय सबका साथ-सबका विकास का चश्मा धारणा करना होगा। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के प्रति पूर्वाग्रह पूर्ण दृष्टि व सोच के कारण विरोधी दलों को भारत में साकार होते अच्छे दिन नही दिख रहे है जब कि दुनियां भर के लोगों को भारत के अच्छे दिन दिख रहे है।


श्री मौर्य ने कहा आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व दुनियां भर में गौरव की दृष्टि से सराहा जा रहा हैं। पूरी दुनिया आज भारत के प्रधानमंत्री के गतिशील विचारों के कायल हो कर प्रधानमंत्री मोदी का अनुगमन कर रही है किन्तु संकीर्ण और निहित स्वार्थो से प्रेरित राजनैतिक दल सशक्त भारत तथा समृद्ध भारत के र्निमाण के लिए टीम इंडिया की भावना से कार्य करने के बजाय असहयोग तथा आलोचना का ताना-वाना बुनने में लगे है। उन्होंने जाति-पाति, सम्प्रदाय तथा निहित स्वार्थो के गठबन्धन की राजनीति करने वाले दलों को आगाह करते हुए कहा कि अब प्रदेश की जनता संर्कीण राजनीति करने वालों उसी तरह हाशिए पर खड़ा कर देगी, जिस तरह 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी सहित बसपा व कांग्रेस को वास्तविकता का आइना दिखाया था।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार के मुखिया अखिलेश यादव को अच्छे दिन पर की गई उनकी टिप्पणी का जबाव देते हुए बताया कि 1 करोड़ लोगों द्वारा एलपीजी पर मिलने वाली सब्सिडी छोड़ना, 5 करोड़ बीपीएल परिवार की महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन मिलना, 12 रूपये में 2 लाख का दुर्घटना बीमा योजना, न्यूनतम बीमा राशि पर पूरी फसल के नुकसान की भरपाई होना, किसानों के हर खेत को पानी के लिए प्रति वर्ष 20 हजार करोड़ खर्च किया जाना, रेल यात्री सुविधा बढ़ाना, प्रधानमंत्री सड़क योजना में गांव-गांव सड़कों का तेजी से र्निमाण, नीम कोटेड युरिया किसानों उपलब्ध होना तथा युरिया की कालाबाजारी बंद करना, सब्सिडी का आम आदमी के खाते में सीधा भुगतान, देश भर की आधा अधूरी या बंद पड़ी 17 लाख करोड़ की परियोजनाओं को प्रगति के माध्यम से हरी झंडी देना अच्छे दिना का साकार होना है।


श्री मौर्य ने कहा कि डिजिटल इंडिया के माध्यम से तकनीक और विज्ञान का लाभ गांव और गरीब तक पहुंचाना, स्टैण्डअप योजना के माध्यम से 1 लाख 25 हजार बैंक शाखाओं द्वारा प्रत्येक शाखा से 1 महिला तथा 1 अनुसूचित को उद्यमिता के लिए ऋण दिया जाना, मुद्रा बैंक के माध्यम से 1 लाख 38 हजार करोड़ का ऋण दिया जाना, कालेधन पर मजबूती से रोक के कारण 71 हजार करोड़ की कर चोरी पकड़ना, भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए कैशलेस लेन-देन की योजना पर कार्य, राज्यों को केन्द्र द्वारा मिलने वाले राज्यांश को 10 प्रतिशत बढ़ाना, स्वच्छता मिशन के अन्तर्गत 4.5 लाख से अधिक टायलेट का निर्माण सरकारी विद्यालयों में होना, पूरी दुनिया में योग का महत्व मिलना, गरीबों के स्वास्थ्य के लिए 1 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा तथा देश भर में 8 आर्युविज्ञान संस्थान खोलना, सस्ती दवा उपलब्ध कराने के लिए 3 हजार सरकारी दवा की दुकान खोलना, स्किल इंडिया के माध्यम से करोड़ो युवकों को रोजगार, 28 करोड़ जनधन खाता खोलकर गरीब लोगो तक सरकारी योजना का सीधा लाभ देना, दूरस्थ गांव-गांव तक आम लोगों तक बिजली पहुंचाना, अंविरल-निर्मल गंगा के लिए सरकार का संकल्प, किसानों की आय 5 वर्ष में दुगनी हो इस संकल्प की दिशा में कार्य, विदेशों में कार्य कर रहे संकट में फंसे नागरिकों को त्वरित देश ले आना आदि योजनाओं पर कार्य तथा देश के प्रधानमंत्री व भारत सरकार से आम आदमी का सीधा संवाद असली मायने में अच्छे दिन का साकार होना है।


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उ.प्र. कि सपा सरकार केन्द्र सरकार से अच्छे दिनों की प्रेरणा लेकर आम आदमी तक विकास की रोशनी पहुंचाने में केन्द्र सरकार का सहयोग करें तथा भ्रष्टाचार तो ध्वस्त कानून व्यवस्था से त्रस्त उ.प्र. की जनता के प्रति अपनी जबाव देही के बारे में सोचे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top