Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं दे रही है : अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-09-08 16:30:11.0

akh-metro


राज्य सरकार ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान करने का काम किया


समाजवादी सरकार की नीतियों एवं विकास कार्याें के फलस्वरूप प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोत्तरी हुई है


प्रदेश सरकार ने विकास के जिस मॉडल को अपनाया है, वह सभी राज्यों के लिए प्रेरक


राज्य सरकार ने सड़क व अवस्थापना जैसी सुविधाओं को बढ़ावा देने का काम किया


मुख्यमंत्री ने मेट्रो कैश एण्ड कैरी, फर्स्ट जर्मन होलसेल डिस्ट्रीब्यूशन सेण्टर का शुभारम्भ किया


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान करने का काम किया है, जिससे निवेशक इसकी ओर आकर्षित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार की नीतियों एवं विकास कार्याें के फलस्वरूप प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोत्तरी हो रही है, जिससे लोगों की खरीद क्षमता में भी वृद्धि हुई है।


मुख्यमंत्री आज यहां ग्रीन बीबीडी सिटी, में मेट्रो कैश एण्ड कैरी, फर्स्ट जर्मन होलसेल डिस्ट्रीब्यूशन सेण्टर के शुभारम्भ अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के स्टोर आने से किसानों को लाभ होगा, वहीं नौजवानों को भी रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। प्रदेश सरकार ने विकास के जिस मॉडल को अपनाया है, वह सभी राज्यों के लिए प्रेरक है।


श्री यादव ने कहा कि अमेरिका ने पहले सड़क बनाई और फिर सड़कों ने अमेरिका को बनाया। इसको देखते हुए वर्तमान राज्य सरकार ने भी सड़क व अवस्थापना जैसी सुविधाओं को बढ़ावा देने का काम किया है, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे तथा समाजवादी पूर्वान्चल एक्सप्रेस-वे इसी कड़ी का हिस्सा हैं। शहरी यात्रियों को जाम से निजात दिलाने के उद्देश्य से लखनऊ मेट्रो रेल का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। साथ ही प्रदेश के अन्य शहरों में भी मेट्रो रेल का निर्माण शीघ्र किया जाएगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के नौजवानों को कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षित किया जा रहा है, जिससे प्रदेश में ही बड़ी नौजवान आबादी कुशल कामगार के रूप में व्यापारिक प्रतिष्ठानों को आसानी से उपलब्ध हो रही है। इसके अलावा, राज्य सरकार नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा को मोबाइल हब के रूप में विकसित करने के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रही है।


इस मौके पर बाबू बनारसी दास एजुकेशनल सोसायटी के अध्यक्ष अखिलेश दास ने वर्तमान राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्याें की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी क्षेत्रों में बेहतरीन काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में व्यापारियों के लिए जो वातावरण बनाया है, उसी का परिणाम है कि मेट्रो होलसेल ने यहां 1500 करोड़ रुपये का निवेश किया है।


कार्यक्रम में राजनौतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, मेट्रो कैश एण्ड कैरी इण्डिया के एमडी  अरविन्द मेदीरत्ता, जनरल मैनेजर नवीन शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top