Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चुनाव लड़ने के लिए सरकार धन दे : ममता

 Vikas Tiwari |  2016-05-31 19:45:39.0

images (3)
कोलकाता. चुनाव सुधारों के माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को चुनाव लड़ने के लिए सरकार द्वारा धन मुहैया करवाने की मांग की। ममता ने बिमान बंदोपाध्याय को दोबारा विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने के बाद कहा, "मैं अनुरोध करती हूं..जनता के मुद्दे के लिए..चुनाव में राज्य द्वारा धन मुहैया करवाने के लिए.. हम चुनाव सुधार चाहते हैं।"

उन्होंने जोर देते हुए कहा, "चलिए हम प्रशासनिक सुधार से शुरुआत करते हैं, चुनाव सुधार, आर्थिक सुधार..और मुझे भरोसा है कि चुनाव सुधार से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूती मिलेगी और वह स्वच्छ होगा।"


उन्होंने विधायकों से विधानसभा में रचनात्मक विचार-विमर्श में भाग लेने का आह्वान किया। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने विधायकों को आपसी संबंधों में खटास आने से बचने के लिए एक-दूसरे की झूठी निंदा से बचने की सलाह दी।

उन्होंने चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के राज्य द्वारा वित्त पोषण पर जोर देकर कहा, "हमने चुनाव आयोग से कई बार राज्य द्वारा उम्मीदवारों को धन मुहैया कराने को लेकर कहा है। यहां 'काला धन-काला धन' चिल्लाने की कोई जरूरत नहीं है।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top