Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एक माह में मिलेगी हस्तिनापुर गंगा पुल निर्माण की स्वीकृति

 Sabahat Vijeta |  2016-08-08 16:29:43.0

shivpal- hastinapur




  • प्रदेश सरकार युवाओं को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान कराने के लिए पूर्णतः दृढ़ संकल्पित

  • प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के कल्याण हेतु संचालित की अनेक योजनाएं

  • प्रदेश सरकार ने किया 50 जिलों को 4 लेन राजमार्ग से जोड़ने का कार्य

  • किसानों के गन्ना भुगतान कराने में लाएं तीव्रता


लखनऊ. प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा प्रदेश सरकार प्रदेश के विकास के लिए प्रदेश के युवाओं को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान कराने के लिए पूर्णतः दृढ़संकल्पित है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का मानना है कि प्रदेश के विकास में युवाओं को अमूल्य योगदान रहता है इसलिए समाजवादी सरकार ने युवाओं के उज्जवल भविष्य हेतु बेहतर शिक्षा के साथ नवीन तकनीकी उपलब्धता सुनिश्चित करायी है। उन्होंने कहा जहां प्रदेश सरकार आमजन के लिए सिंचाई, शिक्षा एवं चिकित्सा निःशुल्क उपलब्ध करायी है वहीं दूसरी ओर किसानों के लिए नहरों की वर्ष में 2 बार सिल्ट सफाई कार्य कराकर अंतिम टेल तक पानी पहुंचाने का काम किया। श्री यादव ने हस्तिनापुर में गंगा के पुल निर्माण की स्वीकृति एक माह में कराने की घोषणा की तथा कहा कि एनओसी प्राप्त करने हेतु केन्द्र से मांग की जाएगी।


प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने उक्त विचार आज जनपद मेरठ के तहसील मवाना के एसवीएस कालेज के कार्यक्रम में व्यक्त किये। कार्यक्रम में उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समाज में तरक्की के लिए शिक्षित होना जरूरी हैं जिसके लिए प्रदेश सरकार अति संवदेनशील है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने चुनाव से पूर्व जो भी वादे किये थे उनकोे समय से पूर्व पूर्ण कर हर क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने बिना भेदभाव के समाज के हर वर्ग के लिए अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं एवं कार्यक्रम संचालित कर समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभान्वित कर उसके चेहरे पर मुस्कान लाने का कार्य किया है।


कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश के गरीब, श्रमिक, किसान सहित हर वर्ग के छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा आसानी से उपलब्ध कराकर उन्हेें सम्मान दिलाने का कार्य कर रही है। उन्होनें कहा कि सरकार के सख्त निर्देश है कि किसी भी कार्यालय में गरीबों, किसानों, श्रमिकों तथा जरूरतमंदों का कार्य प्राथमिकता पर किया जाए। उन्होेंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राजस्व संहिता को पूरे प्रदेश में लागू करके गरीबों को उनकी चौखट पर न्याय दिलाने का काम किया है।


शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 50 जिलों को 4 लेन राजमार्ग से जोड़ने का कार्य किया है तथा 20 हजार किमी नई सड़के, 27 हजार किमी ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों का मरम्मत कार्य कराया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सभी सड़कों को अभियान के रूप में गड्ढा मुक्त किया गया है ताकि आम जन को आवागमन में असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि वर्षा में खराब होने वाली सड़कों की मरम्मत हेतु समुचित धन आवंटित कर दिया गया है जिससे बरसात खत्म होने पर उन्हें दुरूस्त किये जाने हेतु सम्बंधित को निर्देश दिये गये है।


मंत्री के समक्ष क्षेत्र के किसान प्रतिनिधियों ने चीनी मिलों द्वारा गन्ना मूल्य भुगतान न किये जाने के सम्बंध में अपनी समस्या प्रकट की जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि ऐसी चीनी मिल मालिकों के साथ बैठक कर शीघ्र भुगतान कराये, यदि भुगतान में देरी या आनाकानी पायी जाये तो उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लायें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हित की सरकार है वह किसानों के हित की अनदेखी किसी भी सूरत में नहीं होने देगी।


कार्यक्रम के दौरान मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने एसवीएस कालेज के मेधावी छात्र-छात्राओं को शिक्षण किट प्रदान करते हुए कहा कि वह आगे भी इसी तरह मेधावी बनकर शिक्षा प्राप्त करें तथा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल कर देश व प्रदेश का नाम विश्व में रोशन करें। उन्होंने कालेज प्रबंध समिति द्वारा छात्राओं को निशुल्क शिक्षा प्रदान किये जाने के कार्य की भी सराहना की।


इस अवसर पर कालेज की छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया तथा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। एसवीएस कालेज के चेयरमैन बिजेन्द्र सिंह ने सभी अतिथियों को स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।


इस अवसर पर जिलाधिकारी मेरठ जगत राज, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे. रविन्द्र गौड़, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश चन्द्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमेश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डा. प्रवीण रंजन सिंह, एसीएम ज्योति राय, राकेश कुमार, राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त अय्यूब अंसारी, विधायक प्रभुदयाल बाल्मिकी, एमएलसी सरोजनी अग्रवाल, जितेन्द्र यादव, सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारीगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top