Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गांधीवादी चिम्मन लाल जैन नज़रबंद

 Sabahat Vijeta |  2016-06-13 17:05:48.0

chiman-lal-jainदिलीप सुराना


आगरा. प्रख्यात गांधीवादी नेता चिम्मन लाल जैन को पुलिस ने उन्हीं के घर में नज़रबंद कर दिया है. उत्तर शराब बंदी की मांग को लेकर उन्होंने गंगा दशहरा के मौके पर ट्रेन से कटकर अपनी जान दे देने की घोषणा की थी. श्री जैन 97 वर्ष के हैं. गांधीवादी नेता हैं और लम्बे समय से शराब के खिलाफ अभियान चला रहे हैं.


चिम्मन लाल जैन ने शराब बंदी आंदोलन चलाकर प्रदेश की अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार से बिहार, हरियाण और केरल की तर्ज राज्य में पूर्ण शराब बंदी लागू करने की मांग की हुई है. उनका कहना है कि प्रख्यात समाज सेवी के आग्रह पर महाराष्ट्र सरकार ने जिस प्रकार से महिलाओं की असहमति पर शराब की दूकान बंद करवाने की व्यवस्था लागू की है कम से कम उसे तो तत्काल प्रभाव से लागू किया ही जाना चाहिये.


श्री जैन ने इस साल महात्मा गांधी के बलिदान दिवस के मौके पर शराब व्यापारियों से शराब की दूकान खुद की सहमति से बंद कर देने का आह्वान करते हुए कहा था कि अगर उन्होंने इस पर रजामंदी नहीं दिखाई तो वह खुद शराब की दूकान में आग लगा देंगे.


श्री जैन का कहना कि शराब के कारण आगरा के गरीब और दलित समाज सबसे अधिक उत्पीड़ित हो रहा है. उनमें धन संकट, बेरोजगारी, कैंसर और टीबी जैसी घातक बीमारियाँ हो रही हैं. उनका कहना है कि सभी वर्ग शराब की बुराई से पीड़ित हैं. गरीब इससे ज्यादा प्रभावित है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top