Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आजम खां के नाम का पत्थर लगा गटक गए 14 लाख, शहीद अब्‍दुल हमीद की बेटी ने लिखाई रिपोर्ट

 Anurag Tiwari |  2016-08-08 07:29:16.0

abdul hamid, ghazipur, azam khan तहलका न्यूज ब्यूरो

गाजीपुर. बीते हफ्ते परमवीर चक्र विजेता अब्‍दुल हमीद की इकलौती बेटी नाजबुन निशा ने मंगलवार को जनता थाना शास्‍त्री नगर में जाकर शिकायत दर्ज कराई है. शिकायात में कहा गया है कि नगर विकास मंत्री आजम खान के नाम पर सडक निर्माण का पत्थर लगार 14 लाख रुपयों का घोटाला किया गया है. आजतक बनने वाली सड़क और नाली का नामो-निशान नजर नहीं आ रहा.

शिकायत में कहा गया है कि गाजीपुर के गोराबाजार के वार्ड नम्‍बर 5 में 29 माह पहले 3 मार्च 2014 को नगर विकास मंत्री आजम खां के नाम का इंटरलॉकिंग और नाली बाने के लिए शिलापटट लगाया गया.  जिस पर लिखा गया है कि उमा प्रजापति के मकान से शहनवाज के मकान तक के गली की इण्‍टर लाकिंग एवं नाली निर्माण 14 लाख 21 हजार रूपये से राज्‍य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) से किया जाना है.



abdul hamid, ghazipur, azam khan

शिलान्‍यास के बाद नाली आधा-अधूरी तो बन गयी किन्‍तु रास्‍ते का निर्माण अभी भी नहीं किया गया जबकि इसके लिये कई बार जिम्‍मेदार अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है. रास्ते का निर्माण न होने के चलते पूरे मुहल्‍ले के लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। मोहल्ले के लोगों ने यह भी बताया कि जब जिले स्‍तर पर शिकायत की गयी तो कई बार सूडा के कर्मचारी सबूत मिटाने की गरज से उस पत्‍थर को उखाडने के लिये आए किन्‍तु स्‍थानीय लोगों के विरोध के चलते सफल नहीं हो पाए.
परमवीर चक्र विजेता अब्‍दुल हमीद की इकलौती बेटी नाजबुन इसी इलाके में रहती हैं. उनकी मां रसूलबीबी अक्‍सर अपनी बेटी से मिलने यहाँ आया करती हैं. खराब रास्ता देखकर उन्होंने सीएम अखिलेश यादव को न केवल पत्र लिखा था बल्कि उनसे मिलकर भी एक एप्लीकेशन दी थी.

नाजबुन ने कहा कि मां के प्रयास से शासन द्वारा पैसा आया भी तो 29 माह से नहीं पता चला कि पैसा अधिकारी गटक गये या कहां चला गया, कोई बताने को तैयार नहीं है। वहीँ सोशल एक्टिविस्ट ब्रज भूषण दूबे ने जनता थाने में पूरा मामला सूचीबद्ध करके चित्र सहित प्रदेश के , प्रदेश के राज्‍यपाल मुख्‍यमंत्री, सांसद/रेल राज्‍यमंत्री मुख्‍य सचिव,, सचिव नगर, विकास,, वर्नासी के कमिश्नर और गाजीपुर के डीएम पूरा मामला लिखकर भेजा है. दूबे ने मांग की है कि रास्ते का निर्माण कराया जाए और इस देरी के लिए पूरे मामले की जांच करा  दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top