Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती सरकार में उच्च शिक्षामंत्री रहे राकेशधर त्रिपाठी को हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका

 Abhishek Tripathi |  2016-09-24 06:36:31.0

rakesh_dhar_tripathiतहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद. यूपी में कुछ सालों पहले रही मायावती सरकार में सूबे के उच्च शिक्षामंत्री रहे राकेशधर त्रिपाठी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से आज बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने वाराणसी की एंटी करप्शन स्पेशल कोर्ट द्वारा राकेशधर त्रिपाठी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर रोक लगाए जाने और जांच एजेंसी द्वारा दाखिल चार्जशीट को रद्द किये जाने की उनकी अर्जी को खारिज कर दिया है।


कोर्ट ने राकेशधर को कोई अंतरिम राहत भी नहीं दी है और वाराणसी की स्पेशल कोर्ट में तीस दिनों के अंदर सरेंडर करने को कहा है। हाईकोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री राकेशधर त्रिपाठी पर जेल जाने का खतरा बढ़ गया है। राकेशधर के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति रखने और भ्रष्टाचार की धाराओं में साल 2013 में इलाहाबाद के मुट्ठीगंज पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया गया था। इस मामले की जांच सतर्कता विभाग द्वारा की गई थी।


122 करोड़ रूपये की सम्पत्ति


जांच में सतर्कता विभाग ने राकेशधर को आय से अधिक सम्पत्ति रखने का दोषी पाया। उनके पास 122 करोड़ रूपये की सम्पत्ति पायी गयी जबकि उनकी आय वर्ष 2011-13 के बीच 45 लाख रूपये थी। आरोप है कि यह रकम उन्होंने मंत्री रहते हुए कमाई थी। सतर्कता विभाग ने अपनी रिपोर्ट शासन के पास भेजी। शासन ने इसे अभियोजन स्वीकृति के लिए राज्यपाल के समक्ष भेज दी। राज्यपाल ने इसी साल पंद्रह फरवरी को अभियोजन चलाने की मंजूरी दे दी थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top