Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पूर्व मुख्य आयकर अधिकारी ने बनाया भारतीय संविधान दल, सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे

 Sabahat Vijeta |  2016-04-15 14:19:36.0

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


girish pandeyलखनऊ, 15 अप्रैल. सेवा निवृत्त मुख्य आयकर अधिकारी गिरीश पाण्डेय ने भारतीय संविधान दल नाम से राजनीतिक दल का गठन किया है. चुनाव आयोग के पास इस दल के पंजीकरण के लिए लिख दिया गया है. श्री पाण्डेय ने बताया कि भारतीय संविधान दल 2017 में यूपी की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब में संवाददाताओं से मुखातिब गिरीश पाण्डेय ने बताया कि पिछले 17 सालों में पौने चार लाख किसानों ने आत्महत्या की है. उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि सभी के भोजन की व्यवस्था करने वाला किसान भूख की वजह से आत्महत्या के लिए मजबूर है.


उन्होंने बताया कि 15 महीने पहले उन्होंने देश के ग्रामीण इलाकों में गाँव के लोगों को संविधान की जानकारी देनी शुरू की थी. लोगों को बताया गया कि संविधान में हर समस्या का हल बताया गया है. अगर अच्छे उम्मीदवारों की तलाश कर ली जाए तो चुनाव पर होने वाले हज़ारों करोड़ का खर्च बच जाएगा. उन्होंने कहा कि उन्हें अगर कोई अच्छा उम्मीदवार नज़र आएगा तो वह किसी भी दल का हो उसका समर्थन करेंगे और उसके समर्थन में अपने उम्मीदवार को चुनाव मैदान से हटा लेंगे.


गिरीश पाण्डेय ने कहा कि उनका दल जाति के आधार पर नहीं संवेदना के आधार पर होना चाहिए. अगर कोई गरीब है और उसके परिवार के पास मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं तो वह किसी भी जाति का हो उसे आरक्षण दिया जाना चाहिए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top