Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#Kolkata: फ्लाईओवर गिरने से 15 की मौत, 150 लोग मलबे में दबे

 Tahlka News |  2016-03-31 13:05:20.0



1

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
कोलकाता, 31 मार्च. उत्तरी कोलकाता के निर्माणाधीन पुल गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है.  इस हादसे में 4 लोगों की मौत होने के साथ 150 से ज्यादा लोगो के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.


बताया जा रहा है कि उत्तरी कोलकाता में गणेश टाकीज (गिरीश पार्क) के पास एक पुल का निर्माण कार्य चल रहा था. अचानक पुल ढहने से मलबे में दबकर कुछ मजदूरों की मौत हो गई.


मलबे में कुछ मजदूरों के दबे होने की आशंका है. राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. NDRF की दो टीमें रेस्क्यू के लिए भेज दी गईं हैं और लगभग 70 से ज्यादा स्थानीय लोग बचाव करने में लगे हुए हैं.


33


इस पुल का निर्माण कार्य 2009 से शुरू हुआ था. इस पुल की लम्बाई 2.2 किलोमीटर थी. लगभग 150 करोड़ रुपये इस पुल को बनाने में खर्च हो चुके हैं. 7 साल होने के बावजूद भी इस पुल का कार्य पूरा नही हो पाया. केवल 75 फीसदी ही निर्माण हो पाया था. राज्य में दो सरकारें बदल गईं लेकिन इसका निर्माण कार्य खत्म नहीं हुआ.


कोलकाता में ये हादसा दुबारा हुआ है जब यहाँ कोई पुल टूटा है.


हादसे की वजह से भयंकर ट्रैफिक जाम हो गया है. चश्मदीदों ने बताया कि हादसे के काफी देर बाद तक प्रशासन का कोई अधिकारी वहां नहीं पहुंचा. लोगों ने यह भी कहा कि ओवरब्रिज के निर्माण में धांधली की शिकायत कई बार की गई लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया.


 इस हादसे के दौरान ममता बनर्जी ने अपनी मिदनापुर में चुनावी  रैली कैंसिल कर दी है और कोलकाता लौट रहीं हैं.


राजनीतिक पार्टियों ने इस हादसे का जिम्मेदार राज्य सरकार को ठहराया है. बीजेपी नेताओं ने कहा कि हादसे ने ममता सरकार में भ्रष्टाचार की पोल खोली दी है.


55


1


3


4


5


6


cjkb

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top