Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ZIMvIND: टी-20 मैच में पहली बार खेले 5 नए चेहरे

 Girish Tiwari |  2016-06-18 13:11:54.0

download

हरारे. भारतीय क्रिकेट टीम ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के साथ शनिवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में पांच नए चेहरों को मौका दिया। ऐसा पहली बार हुआ। भारत ने जब अपना पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था, तब क्रिकेट के इस प्रारूप के लिहाज से 11 नए चेहरे मैदान पर थे। उसके बाद से कभी भी ऐसा नहीं हुआ, जब भारत ने इतनी बड़ी संख्या में नए चेहरों को मौका दिया हो।

हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर अपना पहला टी-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में ऋषि धवन, मंदीप सिह, जयदेव उनादकत, लोकेश राहुल और यजुवेंद्र चहल को मौका मिला।


खास बात यह है कि इन सभी खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने लिए मौका बनाया है। आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों के लिए इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

खासतौर पर लोकेश राहुल और चहल का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। राहुल ने आईपीएल-9 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलते हुए चार अर्धशतकों की मदद से 14 मैचों में 397 रन बनाए।

इसी तरह चहल ने अपनी फिरकी के माध्यम से आईपीएल-9 में बेंगलोर के लिए कुल 21 विकेट लिए। वह लीग के इस संस्करण में सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज रहे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top