Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'कांस फिल्म फेस्टिवल' में पहली बार शामिल होगा उत्तर प्रदेश

 Tahlka News |  2016-04-28 17:22:39.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. उत्तर प्रदेश को अब एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी धाक जमाने का मौका मिलेगा। फिल्मों को प्रदेश में सहूलियतें देने के चलते यूपी भी इस बार फ्रांस में होने वाले ‘कांस फिल्म फेस्टिवल’ में शिरकत करेगा। ऐसा पहली बार है जबकि यूपी को कांस फिल्म फेस्टिवल में जाने का मौका मिल रहा है। इस फेस्टिवल में मशहूर फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘राम राघवन-2.0’ का प्रदर्शन होगा।


सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों ने राज्य सरकार को बताया है कि यूपी को भी 11 से 22 मई तक होने वाले कांस फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करनी है। सूचना विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल को भेजे गए पत्र में केन्द्र सरकार ने कहा है कि कांस फेस्टिवल में लगने वाले इंडियन पवेलियन में यूपी को फिल्मों की शूटिंग के लिए सबसे उपयुक्त प्रदेश के रूप में खुद को प्रदर्शित करना होगा। इसमें यूपी सरकार पोस्टरों, वितरण सामग्री, फिल्म निर्माताओं को दी जा रही सहूलियतों से जुड़ा प्रचार वीडियो और फिल्म के अलावा अन्य सामग्री का प्रदर्शन करेगी। इसके जरिये विदेशी फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहित किया जाएगा।


यूपी को पहली बार मिला मौका
प्रदेश से इस फेस्टिवल में उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के उपाध्यक्ष गौरव द्विवेदी, सदस्य यशराज सिंह और विशाल कपूर भी शिरकत करेंगे, जबकि मुंबई से निर्देशक अनुराग कश्यप, निर्देशक सुधीर मिश्र व सिनेस्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी व फिल्म निर्माता बाला जी भी शिरकत करेंगे। गौरव द्विवेदी ने कहा कि यह मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के प्रयासों का ही परिणाम है कि प्रदेश को पहली बार कांस फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने का मौका मिला। प्रदेश सरकार फिल्म निर्माताओं को यहां शूटिंग करने के लिए खासी सहूलियतें दे रही है। शूटिंग के लिए कई श्रेणियों में एक करोड़ से 3.50 करोड़ रुपये तक की सहायता दी जा रही है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top