Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

टीम इंडिया के इन तीन बल्लेबाजों ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट में रचा नया इतिहास

 2016-11-28 09:54:32.0

28_11_2016-india


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली:
मोहाली में भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल जारी है। भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड के 283 रनों के जवाब में 417 रन बनाए और 134 रनों की अहम बढ़त ली। भारत की तरफ से 7वें, 8वें और 9वें नंबर के बल्लेबाजों ने धैर्य भरी पारी खेली और ना सिर्फ भारत को अहम बढ़त दिलाई बल्कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया।


एक समय ऐसा लग रहा था कि पहली पारी में भारतीय टीम बेहद कम स्कोर पर आउट हो जाएगी मगर इन तीन बल्लेबाजों ने कमाल कर दिया। भारत की तरफ से 7वें, 8वें और 9वें नंबर के बल्लेबाजों ने धैर्य भरी पारी खेली और ना सिर्फ भारत को अहम बढ़त दिलाई बल्कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया।


भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ था कि किसी भी टेस्ट मैच में 7वें, 8वें और 9वें नंबर के बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली हो। मोहाली टेस्ट की पहली पारी में ये कमाल पहली बार हुआ।


भारत की तरफ से 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आर. अश्विन ने 72 रन, 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 90 रन और 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जयंत यादव ने 55 रन की पारी खेली। इन तीनों निचले क्रम के बल्लेबाजों के दम पर भारतीय टीम ने पहली पारी में इंग्लैंड पर 134 रन की अहम बढ़त हासिल की।


बता दें कि मोहाली टेस्ट में रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी खेली इसके अलावा जयंत यादव ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top