Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पहली मई को फिर शुरू होगी समाजवादी सायकिल यात्रा

 Sabahat Vijeta |  2016-04-12 14:42:08.0

rajendra chaudhryलखनऊ, 12 अप्रैल. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि घर-घर गाँव-गाँव तक समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को पहुँचाने के लिए समाजवादी साइकिल यात्रा अब एक मई 2016 से प्रारम्भ होकर 10 मई 2016 तक पूरे प्रदेश में चलेगी। खेतों में हो रही फसल कटाई के कारण किसानों तथा अन्य कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं की व्यस्तता के कारण 18 अप्रैल 2016 से 27 अप्रैल 2016 तक चलने वाली साइकिल यात्रा के कार्यक्रम में परिवर्तन कर दिया गया है।


समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों, सांसदों, पूर्व सांसदो, विधायकों, पूर्व विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्षों, प्रकोष्ठों के अध्यक्षों, विधान सभा अध्यक्षों तथा प्रमुख नेतागणों से एक मई 2016 से साइकिल यात्रा की शुरुआत हरी झंडी दिखाकर करने को कहा है। साइकिल यात्रा का उद्देश्य प्रत्येक विधान सभा की प्रत्येक ग्राम सभा तक पहुँचना होगा। हर विधान सभा क्षेत्र को 10 भागो में बाँटकर 15 पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की साइकिल टीम बनेगी जो एक दिन में 5 से 7 गाँव तक समाजवादी सरकार के विकास कार्यो का प्रचार-प्रसार करेगी। इस टीम को सरकारी उपलब्धियों की प्रचार सामग्री भी मुहैया कराई जाएगी। समाजवादी साइकिल यात्रा का समापन अंतिम तारीख 10 मई 2016 को विधान सभा स्तर पर समारोहपूर्वक होगा। प्रत्येक गाँव में साइकिल यात्री टीम कम से कम एक घंटा ठहरेगी और दिन के आखिरी गाँव में रात्रि विश्राम करेगी।


समाजवादी सरकार ने चार वर्षो की अवधि में तमाम जनकल्याणकारी योजनांए लागू की है जिनसे नौजवान, किसान, व्यापारी, अधिवक्ता, छात्र, महिलांए एवं अल्पसंख्यक सहित सभी वर्गो के लोग लाभान्वित हुए हैं। अधिकांश चुनावी वादे इसी अवधि में पूरे कर समाजवादी सरकार ने शानदार रिकार्ड बनाया है। अन्य प्रदेशों में भी इन योजनाओं का अनुसरण किया जा रहा है। सरकार अपनी उपलब्धियाँ अब जन-जन तक पहुँचाना चाहती है। इससे पूर्व समाजवादी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर 15 व 16 मार्च 2016 को सभी विकासखण्डों में विकास दिवस अत्यन्त उत्साहपूर्ण वातावरण में मनाया गया था। इस आयोजन से लाखों लोगों तक समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी पहुँची है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top