Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी: आग से जली 60 झोपडि़यां, लाखों की नकदी राख

 Tahlka News |  2016-04-11 15:15:50.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
कानपुर, 11 अप्रैल. कोहना थाना इलाके के गंगा बैराज इलाके में कल्लुपूर्वा गांव में सोमवार सुबह आग लग गई। इससे आधा दर्जन मवेशियों के साथ ग्रामीणों के घर में रखे लाखों रुपए जल गए। करीब साठ से ज्यादा फैमि‍ली इससे प्रभावि‍त हुई है।


इस बाबत ग्रामीण छोटे लाल ने बताया कि उसकी तीन बेटी और एक बेटा है। इसमें सबसे बड़ी बेटी पिंकी की शादी एक जगह तय कर दी थी। उसकी तैयारी में सामान और नगद देने के लिए अपने एक खेत को बेचकर छह लाख रुपए जुटाए थे। सारे पैसे गठरी में बांधकर एक बक्से में रखा था। सीजनल खेती कर उससे दो लाख रुपए जुटाए थे। वो भी जल गए। उसकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।


उधर हलवाई का काम करने वाले संतोष के घर की आलमारी में रखे डेढ़ लाख रुपए जल गए। उसका कहना है कि उसकी बीवी के करीब डेढ़ लाख रुपए के सोने के गहने भी जलकर गल गए।किसी की बाइक, तो किसी की साइकिल जलकर राख हो गई।


मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर डीडी वर्मा के मुताबिक इस गांव में करीब साठ से ज्यादा घर थे। सभी जल गए। आग कैसे लगी, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। जिला प्रशासन हर घर का आकलन कर इसकी रिपोर्ट शासन को भेज देगी। इस अग्निकांड में हुए नुकसान का आकलन करने के बाद सबको सहायता दी जाएगी। मौके पर करीब पांच दमकल गाड़ि‍यों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top