Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मंडी परिषद और DGP ऑफिस में लगी आग, महत्वपूर्ण फाइलें जलकर खाक

 Tahlka News |  2016-05-16 08:38:33.0

dgp


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में सोमवार को हजरतगंज स्थित पुलिस महानिदेशक के कार्यालय में आग लग जाने से हड़कम्प मच गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बुझा दी। वहीं, देर रात गोमतीनगर के विभूति खंड में स्थि‍त उत्तर प्रदेश मंडी परिषद के मुख्यालय के पांचवीं व छठी मंजिल पर आग लगने के बाद को घंटों की मशक्कत के बाद बुझाया गया।


डीजीपी कार्यालय में आग से हड़कम्प

यूपी के पुलिस महानिदेशक के कार्यालय में सोमवार सुबह उस समय हड़कम्प मच गया जब सेक्शन चार में धुंआ उठने लगा। इसकी सूचना कंट्रोल रूम पर सुबह 9:28 बजे दी गई। डीजीपी कार्यालय में आग लगने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। सीएफओ एबी पांडेय ने बताया सेक्शन चार में हल्की आग शर्ट सर्किट की बजह से लगी थी। दमकल की एक गाड़ी ने आग बुझा दी है। आग लगने से न कोई जनहानि हुई है न ही कोई नुकसान हुआ है।


मंडी परिषद के चीफ इंजीनियर, उपनिदेशक का कमरा जला
लखनऊ में उत्तर प्रदेश मंडी परिषद मुख्यालय के पांचवीं व छठी मंजिल को आज सुबह आग ने अपनी चपेट में ले लिया। इसमें मंडी परिषद की महत्वपूर्ण फाइलें जलकर खाक हो गईं। पांचवें व छठे तल पर मंडी परिषद के चीफ इंजीनियर, उपनिदेशक तथा संयुक्त निदेशक का कमरा जला गया। मंडी परिषद में लगी आग से करोड़ों का नुकसान होने की संभावना है। यहां मार्केटिंग की फाइलें जलीं है। लखनऊ की सबसे सुरक्षित इमारतों में से एक इस हाईटेक मंडी परिषद की बिल्डिंग में हर मंजिल पर आग से बचाव के उपकरण भी लगे हैं। यह मंडी परिषद के घोटालों पर पर्दा डालने की साजिश भी हो सकती है। आज की आग में मंडियों के के निर्माण की सभी फाइलें जलकर खाक हो गई हैं।


मंडी परिषद की आत्याधुनिक बिल्डिग में 5वीं मंजिल के उपर सभी तल जल कर खाक हो गये हैं। बिल्डिंग में लगे सभी फायर सिस्टम फेल थे। आग ने अफसरों के कमरों सहित मंडियों के निर्माण घोटालों की फाइलों को भी जला दिया। मार्केटिंग विभाग, कम्युटर डाटा विभाग, इंजीनियरिंग विभाग का सारा रिकार्ड जल कर खाक हो गया। मंडी परिषद के निदेशक शार्ट शर्किट को आग लगने की वजह बता रहे हैं लेकिन आशंका जताई जा रही है कि कोई न कोई साजिश भी हो सकती है। फिलहाल जांच टीम गठित हो गई है। लखनऊ में अभी तक सभी महत्वपूर्ण कार्यालयों में आग रविवार को ही लगी है। सोमवार को उसको बुझाया गया।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top