Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फीफा की फुटबाल पाकर बच्चे हुए गदगद

 Ankur Tiwari |  2016-06-19 16:35:18.0

लखनऊ में पहली बार लामार्टीनियर कॉलेज के पोलो ग्राउंड में बांटी गई फुटबॉल

3c248e09-eeb8-43a1-91d6-fdb25b18f728



लखनऊ। बाबू पुरवा बस्ती के हर्षित हों या सोहम, सिधौली के श्लोक शर्मा हों या वैभव यादव...सभी फीफा की विशेष फुटबाल पाकर गदगद थे। ला मार्टिनियर के ऐतिहासिक पोलो ग्राउण्ड पर रविवार को राज्य के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री राम सकल गुर्जर व साई के निदेशक राजेंदर सिंह ने बच्चों को यह फुटबाल सौंपी। इसके बाद टीमों के बीच प्रदर्शनी मुकाबलों में जो संघर्ष देखने को मिला उसका मजा खेलप्रेमियों ने अंधेरा होने तक लिया।

 इस कार्यक्रम के जरिए लखनऊ में पहली बार फीफा की विशेष फुटबॉल बांटी गई। खेल मंत्री ने इस मौके पर कहा कि इस विशेष फुटबॉल के सहारे बच्चे फुटबॉल की दुनिया में लंबा सफर तय करेंगे जो आम फुटबॉल से संभव नहीं होता। उन्होंने कहा कि उम्मीद है यह बच्चे अगले साल भारत में होने वाले अंडर-17 फुटबॉल विश्वकप के जुनून में डूबकर काफी आगे बढ़ेंगे।

0981cd33-625a-4a9d-98eb-04af7fdc6a3d

सरस्वती एजुकेशनल  फाउंडेशन की अध्यक्ष डा.सुधा बाजपेई ने कहा कि उनका मकसद गांव में खेलों का माहौल तैयार करना है। इसी को देखते हुए उन्होंने झोपड़ पट्टी व ग्रामीण बच्चों को खेल की दुनिया में आगे बढ़ाने के ऐसा आयोजन किया गया है।

इस कार्यक्रम का आयोजन सरस्वती एजुकेशन फाउण्डेशन व ला मार्टिनियर कॉलेज ने मिलकर किया। फीफा की फुटबाल भारतीय खेल प्राधिकरण ने उपलब्ध कराई। खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाने के लिए राष्ट्रमण्डल खेल की कांस्य पदक विजेता स्वाति सिंह, अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग कोच जीपी शर्मा, अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस कोच जेएस बिष्ट, राष्ट्रीय पदकधारी तैराक नरेंद्र सिंह चौहान, जिला एथलेटिक्स संघ के बीआर वरुण व पीएस भण्डारी, संयुक्त खेल निदेशक अनिल कुमार बनौधा, लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रोफेसर किरन लता डंगवाल, सृजन स्कूल के प्रबंधक केके शुक्ला, ला मार्टिनियर कॉलेज के केएन सिंह समेत तमाम हस्तियां मौजूद थीं।

मुकाबलों के परिणाम :

न्यू ब्वायज ने हराया डीएवी को 1-0 से, सृजन इण्टरनेशनल स्कूल ने हराया साहर स्पोर्ट्स अकादमी बाबू पुरवा को 3-0 से,एचएएल ब्वायज ने हराया ला मार्टिनियर कॉलेज को 2-1 से

efc43685-6b2d-45b7-b62f-88afc591f634

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top