Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास

 Tahlka News |  2016-03-14 09:50:26.0

09_02_2016-up-assembly


तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 14 मार्च. यूपी विधान सभा के सामने सोमवार को उस समय हड़कम्प मच गया पति पत्नी और उसकी बेटी ने विधान सभा के सामने अपने ऊपर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया। लेकिन मौके पर मौजूद कांस्टेबल ने महिला पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर तीनों को दबोच लिया। पीड़ितों को महिलाबाद पुलिस से न्याय न मिलने के कारण यह कदम उठाया है। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।


जानकारी के अनुसार,मलिहाबाद के गढ़ी संजर खां गांव में रहने वाले बुजुर्ग श्रीपाल कनौजिया ने बताया उसकी जमीन पर गांव के ही दबंग सोनू और प्रदीप ने कब्जा कर लिया है। 

आरोप है अब दबंग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पिछले दिनों दबंगों ने पीड़ित के घर का ताला तोड़कर उसका सामान लूट लिया था। इसकी जब पीड़ित शिकायत लेकर मलिहाबाद कोतवाली गया तो पुलिस ने फटकार कर भगा दिया।


इसके बाद वह सीओ मलिहाबाद जावेद खान से मिला और न्याय की गुहार लगाई लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके कारण पीड़ित अपनी बुजुर्ग पत्नी सरोजनी कनौजिया और बेटी अंजली कनौजिया के साथ दोपहर विधान भवन के सामने पहुंचे और अपने ऊपर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया। यह देख वहां मौजूद कांस्टेबल नटवर सिंह चाहार ने महिला कांस्टेबल शिव कुमारी की मदद से सभीको पकड़ लिया और पुलिस बुला ली। मौके पर पहुंचे हजरतगंज थाना प्रभारी विजय मल यादव ने पीड़ितों को कोतवाली भेजवाया जहां पीड़ितों से पूछताछ के बाद उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया गया है।


पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि सीओ मलिहाबाद जावेद खान के मुंशी का नाम भी जावेद रॉय है। मुंशी पिछले सात साल से वहीं जमा बैठा है। आरोप है मुंशी क्षेत्र में कई अवैध कारोबार करवाता है। साथ ही मुंशी ने पीड़ितों को धमकी देते हुए कहा मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। मलिहाबाद में वही होगा जो मैं कहूंगा। पैसा फेको तमाशा देखो। बुजुर्ग परिवार गरीब है पुलिस को पैसा कहां से दे? पीड़ितों ने दबंगो से अपनी जमीन का कब्जा दिलाने की मांग की है।

  Similar Posts

Share it
Top