Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

क्यों डरे हुए हैं Facebook Users इस लेडी से? हर कोई कर रहा है ब्लॉक करने की गुजारिश

 Vikas Tiwari |  2016-05-19 09:07:36.0



madhu shah (1)

तहलका न्यूज़ डेस्क

लखनऊ. फेसबुक पर एक महिला के नाम की पोस्ट्स वायरल हो रही है। हर कोई इस महिला की प्रोफाइल ब्लॉक और रिपोर्ट करने की मांग कर रहा है। हर फेसबुक यूजर बस यही दुआ मांग रहा है कि उसकी फ्रेंडलिस्ट में यह महिला न हो और इसने किसी की पर्सनल प्रोफाइल से जानकारियां न चुराई हों।

एक-दो नहीं 34 प्रोफाइल हैं

फेसबुक पर सर्च करने पर मधु शाह नाम से एक, दो नहीं बल्कि 34 अकाउंट चल रहे हैं। जिस भी फेसबुक यूजर को इस महिला के बारे में जानकारी हुई है वह इन सभी अकाउंट को फेक अकाउंट बता रहा है। ख़ास बात यह कि इन सभी 34 अकाउंट्स में  इस महिला ने डिसप्ले पिक यानि डीपी एक जैसी लगाई है। हर प्रोफाइल में इस महिला की लोकेशन अलग-अलग शहरों में बताई गई हैं।


madhu shah (2)

दुबई में रहने वाले शख्स ने किया खुलासा

सबसे पहले दुबई में रहने वाले पवन मंगनानी नाम के शख्स ने इस महिला के फेक अकाउंट का खुलासा किया। उन्होंने इस बारे में एक पोस्ट की जिसके बाद इस पोस्ट पर सैकड़ों कमेंट आ चुके हैं और कई लोग इस महिला के अकाउंट को बंद करवाने की मुहिम में जुट गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि ये एक स्पैम अकाउंट है, जो दुनिया भर के लोगों के अकाउंट से जुड़कर उनकी पर्सनल डिटेल चुरा रहा है।

pawan manghnani



70 हजार से अधिक लोग कर रहे हैं इसकी चर्चा

फेसबुक पर जब इस अकाउंट मधु शाह के बारे में सर्च करेंगे तो आपको 70 हजार से अधिक लोग इस बारे में बात करते हुए नज़र आएंगे। अधिकतर एफबी यूजर्स मधु शाह के म्युचुअल फ्रेंड्स देख कर धोखा खा जाते हैं और उनकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेते हैं। आशंका यह भी जताई जा रही है कि सिर्फ मधु शाह नहीं और भी कुछ ऐसे फेसबुक अकाउंट जो फेक हैं और स्पैम के जरिए लोगों की पर्सनल डिटेल हार्वेस्टिंग कर रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top