Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बसपा के पूर्व विधायक और महासचिव राम लौटन ने दिया इस्तीफ़ा

 Sabahat Vijeta |  2016-11-20 11:31:18.0

bsp
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक और पूर्व प्रदेश महासचिव राम लौटन सिंह पटेल ने आज बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया. श्री पटेल ने अपना इस्तीफ़ा पार्टी प्रमुख मायावती को भेज दिया है. उन्होंने यह इस्तीफ़ा मडिहान विधानसभा क्षेत्र से टिकट काटने के विरोध में दिया है.


राम लौटन सिंह पटेल कांशीराम के विचारों से प्रभावित होकर चुर्क मीरजापुर स्थित राजकीय सीमेंट फैक्ट्री से राजपत्रित अधिकारी के पद से इस्तीफ़ा देकर राजनीति में आये थे. 1993 में पार्टी के टिकट पर वह विधायक चुने गए. 1997 में उन्हें प्रांतीय महासचिव बनाया गया. उन्होंने बताया कि मडि़हान विधानसभा क्षेत्र से 2017 का चुनाव लड़ने के लिये 2014 में पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया था. तीन साल तक पूरे विधानसभा क्षेत्र के बूथों पर जा-जा कर मजबूत संगठन तैयार कर बसपा के पक्ष में एक मजबूत माहौल तैयार कर दिया तो एक साजिश के तहत टिकट कटवा दिया गया.


उन्होंने कहा कि जिन मूल्यों के लिये अन्याय, अत्याचार व शोषण के विरूद्ध संघर्ष किया गया, उसको नजर अंदाज कर जुल्म ढाने वाले लोगों को पार्टी के द्वारा टिकट से जब नवाजा जाने लगा तो हमें यहाँ घुटन महसूस होने लगी. ऐसे में अब बहुजन समाज पार्टी के साथ रह पाना संभव नहीं है. उन्होंने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top