Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ओलम्पिक टीम में शामिल यूपी के हर खिलाड़ी को 10-10 लाख

 Tahlka News |  2016-08-20 05:52:31.0

ओलम्पिक टीम में शामिल यूपी के हर खिलाड़ी को 10-10 लाख
लखनऊ. ओलम्पिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले यूपी के हर खिलाडी को सूबे की सरकार 10 लाख रुपये देगी. उत्तर प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रामसकल गुर्जर ने कहा कि इन्होंने भले ही कोई मेडल नहीं जीता लेकिन इन्होंने अपने शानदार खेल से देशवासियों का दिल जीता है.
गुर्जर ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए प्रदेश सरकार ने कई कदम उठाये हैं. इसी कड़ी में दिसंबर में हॉकी की वर्ल्ड चैंपियनशिप भी लखनऊ में आयोजित की जा रही है. इसमें 16 देश हिस्सा लेंगे.


खेल मंत्री ने कहा कि अब भी समाज की सोच बदलने की जरूरत है. अधिकांश लोग खेलों को सही नहीं समझते और खेलने वाले बच्चे को प्रोत्साहित नहीं करते. यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे अधिक प्रतिभा है, जिसे सही राह दिखाने की जरूरत है और इसके लिए प्रदेश सरकार सभी प्रयास कर रही है. सभी स्टेडियमों की हालत सुधारी जा रही है. स्टेडियम में रहने वाले बच्चों की डाइट भी 150 से बढ़ाकर 250 रुपये कर दी गई है. कोच का मानदेय भी 8 हजार से बढ़ाकर 25 से 30 हजार रुपये किया गया है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी बेहतर कोचों की कमी है. जल्द ही नए कोच भी स्टेडियमों में नियुक्त किए जाएंगे. खिलाड़ियों को सिर्फ ग्राउंड का ही अभ्यास नहीं कराया जाएगा, बल्कि उन्हें तकनीकि और मनोवैज्ञानिक ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top