Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुरादाबाद के विकास के लिए हर सम्भव प्रयास होगा

 Sabahat Vijeta |  2016-03-27 15:56:04.0


  • शिवपाल सिंह यादव ने आज मुरादाबाद में लोकनिर्माण एवं सिंचाई विभाग की कई परियोजनाओं का लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया

  • आमजन के स्वास्थ्य के लिए उ.प्र. सरकार सभी सम्भव व्यवस्था कर रही है


shivpal-muradabadलखनऊ, 27 मार्च. प्रदेश के मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज जनपद मुरादाबाद में प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, नीतियों कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए बताया कि मुरादाबाद की जनता को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा था तत्कालीन जिलाधिकारी के प्रयासों से यहां पुल बनने से यहां की जनता को अब इससे निजात मिल गई है। उन्होंने कहा कि सरकार मुरादाबाद के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी, हर संभव प्रयास करेगी। हर आदमी को स्वास्थ्य सेवायें स्थानीय एवं ग्राम स्तर पर मुहैया हो इसी सोच के साथ वर्तमान सरकार द्वारा 102 एवं 108 एम्बुलेंस सेवायें शुरू कर गई है। जो जरूरत पड़ने पर मांग के अनुसार पहुँच जाती है। गरीब एवं असहाय लोगों को सरकारी अस्पतालों में सभी दवाईयां मिले इसके लिए आवश्यक निर्देश स्वास्थ्य अधिकारियों को दिये गये है। उनका मानना है कि साधन सम्पन्न लोग सरकारी अस्पतालों में कम ही इलाज कराते है उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में प्रसव कराने पर जहां जच्चा-बच्चा की उचित देखभाल होती है वहीं उनको खाने पीने के लिए धनराशि भी दी जाती है। ग्राम स्तर पर आशायें और एएनएम गर्भवती महिलाओं का परीक्षण समय समय पर करके उन्हें सलाह मशविरा देकर अस्पताल में प्रसव कराने के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने बताया कि आँगनबाड़ी सर्वेक्षण अभियान में चिन्हित किये गये कम वजन वाले कुपोषित बच्चो के इलाज के लिए जिला अस्पताल में विशेष व्यवस्था की गई है।


जिला अस्पताल में बने सीएमओ कार्यालय के नये भवन का उदघाटन तथा लोक निर्माण एवं सिचाई विभाग की कई योजनाओं का लोकापर्ण तथा शिलान्यास करते हुए मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आज कई परियोजनाओं का मुरादाबाद की जनता के लिए लोकार्पण तथा शिलान्यास किया है इससे यहां के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियो से प्रतिदिन पंजीकृत होने वाले मरीजों के सम्बंध में फीड बैक रिर्पोट ली और कहा कि आम जनता को अस्पताल में इलाज कराने में कोई परेशानी न हो इसको सुनिश्चत किया जाये। अस्पताल में सभी दवाइयां मरीजो को मिले और बाहर से दवाई न लिखी जायें। उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य के प्रति वर्तमान सरकार जागरूक है और हर संभव व्यवस्था की जा रही है।


इस अवसर पर आयुक्त सुभाष चन्द शर्मा, डीआईजी  ओंकार सिंह,  मंत्री इकबाल महमूद, शहर विधायक इकराम कुरेशी, सदस्या राज्य महिला आयोग श्रीमती राजेश कुमारी यादव, एसएसपी  नितिन तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव यादव, मुख्य विकास अधिकारी सहित लोक निर्माण विभाग, सिचाई विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

  Similar Posts

Share it
Top