Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पूरे UP में लागू होगा E-Pension System, नहीं लगाने पड़ेंगे Treasury के चक्कर

 Anurag Tiwari |  2016-06-08 11:45:51.0

[caption id="attachment_86965" align="aligncenter" width="1024"]Pension Directorate, E-Pension System, Uttar Pradesh लखनऊ स्थित इंदिरा भवन जहाँ पेंशन डायरेक्टरेट स्थित है[/caption]

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. यूपी गवर्नमेंट की नौकरी से रिटायर हुए लोगों के लिए खुशखबरी है, अब उन्हें अपनी पेंशन से सम्बंधित कामों के लिए ट्रेज़री के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। यूपी सरकार इस महीने से पूरे प्रदेश में ई-पेंशन सिस्टम लागू करने जा रही है।

जारी हुआ आदेश 30 जून तक लागू हो सिस्टम



ई-पेंशन लागू किए जाने के सम्बन्ध में जारी आदेश में फाइनेंसियल इयर 2016-17 के पहल;इ क्वार्टर से यानि 30 जून 2016 तक हर हाल में इस सिस्टम को लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। पेंशन डायरेक्टरेट के डायरेक्टर वीकेएल श्रीवास्तव ने सभी डिपार्टमेंट हेड्स को सर्कुलर भेजकर इस प्रोजेक्ट में कोताही बरतने पर ऑब्जेक्शन किया है। पेंशन डायरेक्टरेट के ज्वाइंट डायरेक्टर  धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक़ पेंशन से सम्बंधित मामलों को निपटाए जाने के लिए और इस प्रक्रिया नजर रखने के लिए हर विभाग से राज्य स्तर पर एक नोडल अधिकारी नॉमिनेट करने को कहा गया है।

अभी 27 जिलों में लागू है ई-पेंशन सिस्टम

बता दें कि यूपी सरकार ने जनवरी 2015 से उन्नाव और बाराबंकी में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में यह प्रोसेस शुरू किया था। इन जिलों मे सफलता मिलने के बाद इसे सितंबर 2015 से 25 और जिलों में इसे लागू किया गया था। अब बाकि के 48 जिलों में इस प्रोसेस को लागू करने का फैसला हुआ है।
ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर जाएं

ई-पेंशन पोर्टल

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top